Bassi: बस्सी में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, आसपास के फैक्ट्री मालिकों में मचा हड़कम्प
topStories1rajasthan1436103

Bassi: बस्सी में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, आसपास के फैक्ट्री मालिकों में मचा हड़कम्प

Bassi, Jaipur News: जयपुर के बस्सी में नगरपालिका इलाके की नई रीको औद्योगिक क्षेत्र में एक प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लगने की घटना से आसपास के फैक्ट्री मालिकों में हड़कंप मच गया. कानोता, दौसा, जयपुर से  आई दमकल ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना की सूचना पर विधायक लक्ष्मण मीणा, उपखण्ड अधिकारी शिवचरण शर्मा, बस्सी थाना प्रभारी यशवंत सिंह, तूंगा थाना प्रभारी नरेश मीना व कानोता थाना पुलिस भी मौके पर पहुंचे. 

Bassi: बस्सी में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग, आसपास के फैक्ट्री मालिकों में मचा हड़कम्प

Bassi, Jaipur News: जयपुर के बस्सी में नगरपालिका इलाके की नई रीको औद्योगिक क्षेत्र में एक प्लाईवुड फैक्ट्री में गुरुवार शाम करीब साढ़े 5 बजे अचानक आग लगने से पूरे रीको इलाके में हड़कम्प मच गया.
आग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री में रखी प्लाई व कच्चा माल जलकर राख हो गया. इस दौरान आग की लपटें कई किलोमीटर दूर-दूर से दिखाई दे रही थी. जानकारी के अनुसार नई रीको स्थित गोविन्द प्लाईवुड की फैक्ट्री में अचानक आग गई. आग शॉर्ट सर्किट से लगी है, लेकिन अभी तक कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.

आग लगने की सूचना पर पहले तो पुलिस व प्रशासन ने रीको की दमकलों एवं पानी के टैंकरों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन लपटे कम होने की बजाय बढ़ती गई. इस पर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने कानोता, दौसा, जयपुर से दमकल मंगवाई, लेकिन देर रात तक फैक्ट्री में आग की लपटें उठती रही. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फैक्ट्री में मशीनरी, प्लाई व प्लाई का पट्टा व अन्य कीमती सामान जलकर राख हो गया. इधर घटना की सूचना पर विधायक लक्ष्मण मीणा, उपखण्ड अधिकारी शिवचरण शर्मा, बस्सी थाना प्रभारी यशवंत सिंह, तूंगा थाना प्रभारी नरेश मीना व कानोता थाना पुलिस भी मौके पर पहुंचे. कानोता, दौसा, जयपुर से मंगवाई दमकल, एक दर्जन टैंकर व दमकल देर रात तक आग पर काबू पाने का कर रही थी प्रयास हालांकि की कई घण्टों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

आग लगने के बाद आसपास की फैक्ट्री मालिकों में मचा हड़कम्प

नई रीको में प्लाईवुड की फैक्ट्री में आग लगने की खबर तेजी से फैल गई व आसपास की फैक्ट्री मालिकों में भी हड़कम्प मच गया. समीप ही एक फैक्ट्री में दीवार में थोड़ा फासला होने से उसमें आग की लपटें जाने से बच गई, लेकिन रातभर फैक्ट्री के मालिकों में दहशत का माहौल बना रहा. आग इतनी भयानक थी कि आग की लपटें दूर -दूर तक दिखाई दे रही थी. इस दौरान नुकसान का आकलन लगाना मुश्किल है, लेकिन फैक्ट्री मालिक का कहना है कि आग से करोड़ो रूपये का नुकसान हुआ है.

Reporter - Amit Yadav

यह भी पढे़ं- 

लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका

 हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे

 

Trending news