बागेश्‍वर महाराज के बाद काले कंबल वाले बाबा का चमत्कार, छूने से हो जाती बीमारी दूर!
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1551174

बागेश्‍वर महाराज के बाद काले कंबल वाले बाबा का चमत्कार, छूने से हो जाती बीमारी दूर!

Kaale Kambal Vaale Baba: राजस्‍थान में काले कंबल वाले बाबा कंबल से चमत्‍कार करने का दावा कर रहे हैं. वे कहते हैं कि इस काले कंबल से वह बड़ी से बड़ी बीमारी ठीक कर सकते हैं. काले कंबल वाले बाबा लखपती हैं. 

बागेश्‍वर महाराज के बाद काले कंबल वाले बाबा का चमत्कार, छूने से हो जाती बीमारी दूर!

Kaale Kambal Vaale Baba: बागेश्‍वर महाराज अपने कथित चमत्‍कार को लेकर सुर्खियों में बने हुए है, वहीं, उनके इस चमत्‍कार का विवाद खत्म नहीं हुआ है कि अब राजस्थान के राजसमंद में कंबल बाबा हर बीमारी का मिनटों में इलाज करने का दावा कर रहे हैं . ये कंबल बाबा गुजरात के रहने वाले हैं, जिनका नाम गणेश भाई गुर्जर है. ये कंबल बाबा जगह-जगह जाकर 15 दिनों से कैंप लगा रहे हैं और दावा कर रहे है कि वह लोगों की उपचार मिनटों में कर सकते हैं. 

वहीं, कैंप में आए कई लोगों का कहना है कि हां बाबा के कंबल को स्पर्श करने और बाबा के हाथ लगने के बाद उनको स्वस्थ महसूस हो रहा है. वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि उन्हें कोई आराम नहीं है. 

कंबल बाबा के शिविर में राजसमंद, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र कई राज्यों में लोग इलाज करवाने आते हैं. लोग इस कैंप में आने के लिए हजारों से लेकर लाखों रुपये खर्च करते हैं, लेकिन शिविर 1 रुपया भी नहीं लिया जाता है. वहीं, कंबल वाले बाबा का कहना है कि उनके कंबल में आध्यात्मिक शक्ति है और किसी भी शख्स को कंबल में डालकर उसकी नाड़ी और शरीर को देखकर बीमारी पता चल जाती है. बाबा उस बीमारी का नाम बता देते हैं . 

कंबल वाले बाबा के कंधे पर हमेशा कंबल रहता है. उनके कैंप में लकवे से ग्रसित मरीज जाता आते हैं. बाबा कहते है और दावा करते हैं कि वह बड़ी से बड़ी बीमारी का इलाज कर सकते हैं. बाबा सिर पर काली पगड़ी पहनते और उनके हाथ में एक काला कंबल रहता है. इसी कंबल से बाबा बीमारी ठीक करने का दावा करते हैं. बाबा कहते हैं कि माता रानी से उनको यह शक्ति मिली है. बाबा ने बताया कि उनको यह कंबल आम के झाड़ से मिली और माता ने आशीर्वाद दिया कि यह कंबल किसी को भी ओढ़ा देने से वह शख्स ठीक हो जाएगा. उन्होंने कहा कि उनको यह काम करते हुए 32 साल हो गए हैं. वह सुबह से लेकर शाम तक यहीं काम करते हैं. 

लाखों की कमाई 
कंबल वाले बाबा महीने में लाखों रुपये कमा लेते हैं. बाबा खाने की थाली, बिसलेरी की पानी की बोतल, विस्तर यूज, चाय, नारियल बेचकर महीने में बंपर कमाई कर लेते हैं. बाबा के भक्त शिविर मैनेजमेंट का काम करते है, जिसमें कोई पैसे नहीं लिए जाते हैं. काले कंबल वाले बाबा लखपती बाबा हैं. 

(Note:  बागेश्वर महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री या काले कंबल वाले बाबा के द्वारा किए गए किसी भी दावे की ZEE Rajasthan पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा राजस्थान का 3 फीट का दूल्हा, घुटनों पर बैठ पहनी वरमाला

Trending news