हिंदू समाज में चुनौतियों से मुकाबले के लिए युवा-महिलाओं का जागरण, संगोष्ठी आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1262887

हिंदू समाज में चुनौतियों से मुकाबले के लिए युवा-महिलाओं का जागरण, संगोष्ठी आयोजित

आदर्श विद्या मंदिर जय जवान कॉलोनी टोंक रोड में रविवार को सुबह से शाम तक विभिन्न आयोजन किए गए. हिंदू जागरण मंच मालवीय नगर की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में सुबह सवा आठ बजे से साढ़े दस बजे तक आतंरिक सुरक्षा को लेकर वार्ड संगोष्ठी हुई. 

हिंदू समाज में चुनौतियों से मुकाबले के लिए युवा-महिलाओं का जागरण, संगोष्ठी आयोजित

Jaipur: हिंदू जागरण मंच ने समाज में बढ़ रही विभिन्न चुनौतियों से मुकाबले के लिए युवा, महिलाओं को जोड़ने का काम शुरू कर दिया है. इसके तहत रविवार को सुबह से शाम तक आतंरिक सुरक्षा को लेकर संगोष्ठी आयोजित की गई.

आदर्श विद्या मंदिर जय जवान कॉलोनी टोंक रोड में रविवार को सुबह से शाम तक विभिन्न आयोजन किए गए. हिंदू जागरण मंच मालवीय नगर की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में सुबह सवा आठ बजे से साढ़े दस बजे तक आतंरिक सुरक्षा को लेकर वार्ड संगोष्ठी हुई. भारत माता के चित्र के सामने दीप प्रज्वलन से कार्यक्रमों की शुरुआत की गई. इसमें समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों के साथ समाज सुरक्षा को लेकर संवाद किया गया. वार्ड में होने वाली चुनौतियों और उनसे मुकाबले को लेकर सुझाव लिए गए. इसके बाद दोपहर सवा तीन से साढ़े पांच बजे तक वीरांगना वाहिनी का कार्यक्रम रखा गया. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं, बालिकाएं मौजूद रही. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में 48 घंटों में होगी झमाझम बारिश, इन जगहों पर मेघगर्जन के साथ गिर सकती है बिजली

महिलाएं परिवार की धुरी होती 
हिंदू जागरण मंच के क्षेत्रीय संगठक मुरलीमनोहर, जिला अध्यक्ष अशोक शर्मा, उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत की दोहित्री मूमल राजवी आदि मौजूद थे. इस मौके पर महिलाओं से संवाद किया गया. महिलाओं को समाज की रक्षा के लिए तैयार रहने का आह्वान किया गया. महिलाओं ने समाज में बढ़ रही विभिन्न चुनौतियों को उठाया. इस पर वक्ताओं ने कहा कि आज देश राज्य व समाज में में जिस प्रकार की अवांछनीय गतिविधियां चल रही है जो हिंदू समाज को तोड़ने एवं अपमानित करने के षड्यंत्र रच रही है. महिलाएं परिवार की धुरी होती हैं, वो जैसे परिवार का हर संकट दूर करती हैं, वैसे समाज पर संकट आने पर उन्हें दुर्जन शक्तियों के खिलाफ उठ खड़ा होना चाहिए.

युवा सरकारी नौकरियों का मोह छोड़कर परम्परागत काम-धंधों से जुड़ें
वहीं शाम को छह से रात साढ़े आठ बजे तक हिंदू युवा संगम कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें बड़ी संख्या में युवक पहुंचे. वक्ताओं ने युवाओं को कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में हिंदू समाज का आर्थिक, शारीरिक और बौद्धिक जागरण जरूरी है. इसमें युवाओं की भूमिका बहुत बड़ी है. युवाओं को सरकारी नौकरियों का मोह छोड़कर अपने परम्परागत काम धंधों से जुड़ना है. इसके साथ ही खुद का ताकतवर बनाना होगा ताकि मुकाबले के लिए तैयार रह सकें.

यह भी पढ़ें- श्रावण माह का प्रथम सोमवार आज, ॐ नमः शिवाय की गूंज से गुंजायमान हुए शिवालय

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news