भगवान श्रीकृष्ण राधा के बिना और श्री राधारानी कृष्ण बिना अधूरे- प्रभु मधुसूदन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1334908

भगवान श्रीकृष्ण राधा के बिना और श्री राधारानी कृष्ण बिना अधूरे- प्रभु मधुसूदन

 विराटनगर के पावटा कस्बे में पंसारी धर्मशाला में अंतरराष्ट्रीय कृष्णभावनामृत संघ (इस्कॉन) के सन्त प्रभु मधुसूदन महाराज ने कहा कि राधा का स्वरूप ममतामयी है और सम्पूर्ण ब्राह्माण्ड की नायिका है और भगवान श्रीकृष्ण की शक्ति है.

 भगवान श्रीकृष्ण राधा के बिना और श्री राधारानी कृष्ण बिना अधूरे- प्रभु मधुसूदन

 

जयपुर: विराटनगर के पावटा कस्बे में पंसारी धर्मशाला में अंतरराष्ट्रीय कृष्णभावनामृत संघ (इस्कॉन) के सन्त प्रभु मधुसूदन महाराज ने कहा कि राधा का स्वरूप ममतामयी है और सम्पूर्ण ब्राह्माण्ड की नायिका है और भगवान श्रीकृष्ण की शक्ति है. श्री राधाजी के अभिषेक समारोह में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए संत मधुसूदन ने कहा कि भगवान कृष्ण राधा बिना और राधारानी श्रीकृष्ण बिना अधूरे है. पावटा चेयरमैन उर्मिला अग्रवाल, चेयरमैन प्रतिनिधि निर्मल पंसारी, पीताम्बर धर दास, अभिमन्यु हरी दास, राहुल गोयल, डॉ विशाखा शर्मा, दीपक शर्मा, शंकर लाल जांगिड, हरिराम यादव, राजेन्द्र खण्डेलवाल सहित कई भक्तों ने वेद मंत्रों के साथ विभिन्न फलों के रस दूध दही घी गंगाजल पंचगव्य आदी से अभिषक कर झांकी सजाई.

इस्कॉन संस्था द्वारा सम्पूर्ण भारत के घर-घर भगवतगीता वितरण कार्यक्रम के अनुसार, इस्कॉन भक्तों की संकीर्तन बस 7 दिन के लिए पावटा पंसारी धर्मशाला में ठहरी. कार्यक्रम में रोजाना विराटनगर पावटा भाखरी प्रागपुरा कस्बों से हजारों की भीड़ संत्संग कीर्तन देखने सुनने श्रदालु पहुंचे. संकीर्तन प्रमुख ने गीता का महत्व बताते हुए कहा आज के युग मे भगवान कृष्ण द्वारा गीता का ज्ञान अर्जुन को दिया था. उसी प्रकार आज की पीढ़ी को इस ज्ञान की आवश्यकता है.

भगवान के द्वारा जीवन देने के बाद मनुष्य के क्या सद्कर्म होते है वो गीता के पाठ के बाद जानकारी मिलती है. इसलिए आज युवा वर्ग को धर्मिक व अध्यात्मिक होना भी जरूरी है.  संकीर्तन प्रमुख मधुसुदन प्रभु जी ने बताया की पावटा, कोटपूतली, चौंमू, बहरोड, शाहपुरा कस्बों में भक्तों द्वारा प्रत्येक व्यक्ति को भगवतगीता यथारूप पुस्तक वितरण की गयी व साथ मे ही कथा व कीर्तन भी माध्यम से ज्ञान की गंगा बहा कर कार्यक्रम आयोजित किया गया.

Reporter- Amit yadav

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news