अशोक गहलोत भरेंगे अध्यक्ष पद का नामांकन! लेकिन CM पद को लेकर दिया बड़ा बयान
Advertisement

अशोक गहलोत भरेंगे अध्यक्ष पद का नामांकन! लेकिन CM पद को लेकर दिया बड़ा बयान

Jaipur/ Delhi: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अध्यक्ष पद का नामांकन भरेंगे, लेकिन उससे पहले राहुल गांधी से बात करने केरल जाएंगे. CM पद को लेकर भी सीएम ने दिल्ली में अपना रूख साफ कर दिया.

अशोक गहलोत भरेंगे अध्यक्ष पद का नामांकन! लेकिन CM पद को लेकर दिया बड़ा बयान

Jaipur/ Delhi: राजस्थान की सियासत में इन दिनों जबरदस्त गहमागमी बनी हुई है. जयपुर से लेकर दिल्ली और केरल तक जमकर कयासबाजी का दौर जारी है. इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली पहुंच गए. जहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे, लेकिन उससे पहले उन्होंने साफ कर दिया है कि वो मुख्यमंत्री का पद नहीं छोड़ेंगे. साथ ही आलाकमान के आदेश की पालना करेंगे.

दिल्ली एयरपोर्ट पर मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मीटिंग में सब तय होगा. सीएम ने कहा कि अगर मुझे नामांकन के लिए कहा जाएगा तो पीछे नहीं हटूंगा. लेकिन एक बार खुद जाकर राहुल गांधी से अध्यक्ष बनने के लिए बात करुंगा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अध्यक्ष बनकर भारत जोड़ो यात्रा निकालेंगे तो उसका दोगुना प्रभाव होगा.

दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले गहलोत ने कहा कि मुझे किसी पद की लालसा नहीं है. अब मैं पूरी तरह समर्पित भाव से पार्टी और देश सेवा में जुटूंगा. कांग्रेस पार्टी में एक व्यक्ति एक पद के सवाल पर सीएम ने कहा कि अध्यक्ष पद का चुनाव हो रहा है. अध्यक्ष का पद ओपन चुनाव है, किसी तरीके से कोई नियुक्ति या अपॉइंटमेंट नहीं है. लिहाजा एक व्यक्ति एक पद लागू नहीं होता.

इससे पहले जयपुर में विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि वे पार्टी का फैसला मानेंगे लेकिन जो भी जिम्मेदारी पार्टी देगी. वे राजस्थान से दूर कभी भी नहीं रहेंगे. वे हमेशा पार्टी के वफादार सिपाही रहे हैं दिल्ली दौरे पर एक बार फिर से सोनिया गांधी के समक्ष वे राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने का आग्रह करेंगे.

ये भी पढ़े: देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, कई दिनों से AIIMS में थे भर्ती

ये भी पढ़े: दिल तो बच्चा है जी! बच्चों की स्लाइडिंग स्विंग पर फिसल रही थी चाची, बिगड़ा ऐसा बैलेंस कि...

Trending news