सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद स्पष्ट संकेत, अशोक गहलोत का कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय
Advertisement

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद स्पष्ट संकेत, अशोक गहलोत का कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय

Ashok Gehlot : सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद स्पष्ट संकेत हैं कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने जा रहे हैं.

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद स्पष्ट संकेत, अशोक गहलोत का कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय

Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है. अगर गहलोत अध्यक्ष बन जाते हैं. तो दिल्ली में राजस्थान का रुतबा और बड़ा हो जाएगा. क्योंकि अभी तक बतौर मुख्यमंत्री देशभर में गहलोत अपनी अलग पहचान रखते हैं. और आज के दौर में कांग्रेस के सबसे अनुभवी नेता माने जाते हैं. इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, PV नरसिम्हा राव, सोनिया गांधी सहित कई सीनियर नेताओं के साथ काम करने का लम्बा अनुभव रहा है. संगठन के अनुभव की बात करें तो जिलाध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का सफर तय करने वाले जमीनी नेता के तौर गहलोत की पहचान है. कई बार केंद्रीय मंत्री, राज्यों के प्रभारी, संगठन महासचिव सहित अनुभव है. लेकिन बतौर कांग्रेस अध्यक्ष नई जिम्मेदारी उनको मिलने से दिल्ली में राजस्थान का सम्मान बढ़ेगा.

सोनिया से मिले अशोक गहलोत

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत देने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात के दौरान अध्यक्ष पद के चुनाव से जुड़े विषयों पर ही मुख्य रूप से चर्चा हुई है.

मुलाकात से पहले गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत दिया और कहा कि पार्टी के लोगों का जो फैसला होगा, उसे वह मानेंगे. दिल्ली एयरपोर्ट पर मीडिया से मुखातिब हुए सीएम गहलोत ने कहा कि अगर मुझे नामांकन के लिए कहा जाएगा तो नहीं पीछे हटूंगा. गहलोत ने कहा कि 40-50 साल से किसी न किसी पद पर रहा हूं. मुझे किसी पद की लालसा नहीं है. मेरा वश चले मैं किसी पर नहीं रहूं. अब मैं पूरी तरह समर्पित भाव पार्टी और देश सेवा में जुटूंगा.

यह भी पढ़ें: 'गहलोत अध्यक्ष बने तो छोड़नी पड़ेगी सीएम की कुर्सी', दिग्विजय सिंह ने उदयपुर संकल्प का दिलाया याद

कोई भी बन सकता है अध्यक्ष

कांग्रेस पार्टी में एक व्यक्ति एक पद के सवाल पर CM ने साफ कर दिया कि अध्यक्ष का ओपन चुनाव है. किसी तरीके से कोई नियुक्ति या अपॉइंटमेंट नहीं है अध्यक्ष का पद. मुख्यमंत्री, मंत्री या कोई भी व्यक्ति चुनाव लड़कर अध्यक्ष बन सकता है. फिलहाल मैं मुख्यमंत्री हूं और उस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहा हूं और मुख्यमंत्री रहूँगा.

गहलोत ने यह भी कहा कि वह कोच्चि जाकर राहुल गांधी को मनाने का आखिरी प्रयास करेंगे कि वह पार्टी अध्यक्ष का पद संभालें. उनका कहना था कि राहुल गांधी से बातचीत करने के बाद ही वह तय करेंगे कि आगे क्या करना है.
अशोक गहलोत दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद आज शाम मुंबई जाएंगे और गुरुवार को केरल में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होकर राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे.

ये भी पढ़े: अशोक गहलोत भरेंगे अध्यक्ष पद का नामांकन! लेकिन CM पद को लेकर दिया बड़ा बयान

ये भी पढ़े: देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, कई दिनों से AIIMS में थे भर्ती

 

Trending news