किशनगढ़-रेनवाल में राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नए भवन का निखरने लगा स्वरूप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1486071

किशनगढ़-रेनवाल में राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नए भवन का निखरने लगा स्वरूप

 सामुदायिक अस्पताल में आधुनिक लैब के लिए 50 लाख रुपए स्वीकृत होने से अब यहां के लोगों को जांच कराने के लिए जयपुर की ओर पलायन नहीं करना होगा.

स्वास्थ्य केंद्र में नए भवन का निर्माण.

Jaipur News: फुलेरा विधानसभा किशनगढ़ रेनवाल में विधायक कोटे से एक करोड़ की लागत से बन सीएचसी का निर्माण लगभग पुरा होने पर है, लेकिन इस सीएचसी में अब सांसद कोटे से एक करोड़ की सहायता राशि मिले होती तो और चार चांद लग जाते. जिससे रेनवाल में एक आदर्श सीएचसी बन सके. सामुदायिक अस्पताल में आधुनिक लैब के लिए 50 लाख रुपए स्वीकृत होने से अब यहां के लोगों को जांच कराने के लिए जयपुर की ओर पलायन नहीं करना होगा.

किशनगढ़-रेनवाल शहर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परिसर में विधायक कोटे से एक करोड़ की लागत से नई ओपीडी भवन का निर्माण जोरों पर चल रहा हैं. जिससे अस्पताल भवन का स्वरूप निखरने लगा है. हालांकि एक मंजिला भवन निर्माण का कार्य लगभग पूरा होने को है लेकिन अस्पताल भवन के शिलान्यास और भूमि पूजन के अवसर पर क्षेत्रीय सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ द्वारा घोषित अस्पताल भवन की दूसरी मंजिल के निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए की घोषणा का शहर वासियों को बेसब्री से इंतजार है.

घोषणा के बाद शहर वासियों को बेसब्री से इंतजार

 क्योंकि सांसद कोष से एक करोड़ रुपए और मिल जाने से साथ ही भवन का निर्माण हो जाएगा जिससे मरीजों को भी बाद में परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी. वर्तमान में ओपीडी भवन के पास 35 लाख की लागत से बच्चों के वार्ड का काम भी चल रहा है. दोनों निर्माण 70 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है। अगले माह तक भवन कंपलीट होने की उम्मीद जताई जा रही है. इसी भवन के पास विधायक कोष से 50 लाख रूपए की लागत से नई आधुनिक लैब का निर्माण करवाया जाएगा. जिसके लिए विधायक निर्मल कुमावत की अनुशंषा पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने प्रशासनिक स्वीकृति जारी कर दी है. 

शिलान्यास व भूमि पूजन 1 जून 2022 को हुआ था

टेंडर प्रक्रिया के बाद जल्द कार्य शुरू होगा. यह पूरी बिल्डिंग राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ठीक सामने पूर्व दिशा में बन रही है. ओपीडी व वेटिंग हॉल का शिलान्यास व भूमि पूजन 1 जून 2022 को हुआ था. नया ओपीडी व लैब बनने के बाद मरीजों को काफी राहत मिलेगी. वर्तमान में आउटडोर के मरीजों को खुले आसमान के नीचे लाईन में लगना पड़ता है. पुराना भवन जर्जर होने से लैब व दो वार्डो के छत में दरारे आई हुई है.

ये भी पढ़ें- भरतपुर: 20 साल की विधवा बेटी की दूसरी शादी की तो, गांव के पंच पटेलों ने किया परिवार का हुक्का पानी बंद

अब सांसद कोटे से एक करोड़ का इंतजार

विधायक निर्मल कुमावत की अनुशंषा पर एक करोड़ की ओपीड़ी व वेटिंग हाल का निर्माण अंतिम चरण में है. जबकि वादे के अनुसार विधायक की अनुशंषा पर 50 लाख रूपए की लैब का निर्माण भी जल्द शुरू होगा. सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ओपीडी भवन के 1 जून को हुए शिलान्यास कार्यक्रम में एक करोड़ रूपए से भवन के विस्तार के लिए देने की घोषणा की थी, लेकिन अब तक स्वीकृति नहीं आई है. सांसद कोटे से राशि प्राप्त होने पर ओपीड़ी भवन की दूसरी मंजिल का निर्माण होगा जिससे मरीजों के लिए नए वार्ड आदि अन्य सुविधाओं मिल सकेगी.

Reporter-Amit Yadav

Trending news