अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन, 22 नवंबर से शुरू होंगे विभिन्न कार्यक्रम
Advertisement

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन, 22 नवंबर से शुरू होंगे विभिन्न कार्यक्रम

राजस्थान को पूरे 18 साल के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिली है. इससे पहले साल 2004 में राजस्थान को राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन हुआ था. 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन, 22 नवंबर से शुरू होंगे विभिन्न कार्यक्रम

Jaipur: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 68वां राष्ट्रीय अधिवेशन राजधानी जयपुर में 25 नवंबर से आयोजित होने जा रहा है. 25 नवंबर से 27 नवंबर तक आयोजित होने जा रहे इस राष्ट्रीय अधिवेशन में देश के सभी प्रांतों के करीब तीन हजार से ज्यादा प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. मुख्य अधिवेशन जहां 25 से 27 नवंबर तक आयोजित होगा. तो वहीं 22 नवंबर से राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. कार्यक्रमों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है. इसके साथ ही 20 नवंबर से प्रतिनिधियों का जयपुर पहुंचना शुरू हो जाएगा.

राजस्थान को पूरे 18 साल के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिली है. इससे पहले साल 2004 में राजस्थान को राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन हुआ था. गुलाबी नगरी जयपुर में 25 नवंबर से 27 नवंबर तक राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन होने जा रहा है. इस बार आयोजित होने जा रहे राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले राजस्थान को 4 बार राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिल चुकी है.

राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी है. इसके साथ ही 20 नवंबर से प्रतिनिधियों का जयपुर पहुंचना शुरू होगा. राष्ट्रीय अधिवेशन का उद्घाटन समारोह जहां 25 नवंबर को योग गुरु बाबा रामदेव के मुख्य आतिथ्य में होगा. तो वहीं 25 नवंबर को सुबह प्रभात फेरी भी निकाली जाएगी. इसके बाद 25 नवंबर से 27 नवंबर तक विभिन्न संवाद और चर्चा के कार्यक्रम आयोजन होगा.

राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के करीब 500 से ज्यादा कार्यकर्ता लगे हुए हैं. सीतापुरा स्थित जेइसीआरसी परिसर में आयोजित होने जा रहे इस राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर 6 पंडाल बनाए गए हैं. इसके साथ ही मुख्य कार्यक्रम स्थल को महाराणा प्रताप नगर नाम दिया गया है. इसके साथ ही पूरे कार्यक्रम को हेरिटेज लुक में सजाया जा रहा है.

टेक की ये खबरें पढ़ें और जानिए मोबाइल ट्रिक्स

इस तरीके से मम्मी-पापा नहीं पढ़ पाएंगे गर्लफ्रेंड की चैट, ऐसे रखें चैट को सुरक्षित

अब आप WhatsApp के डिलीट किए मैसेज भी पढ़ सकते हैं, जानिए ये आसान तरीका

Whatsapp यूजर्स के लिए ये नया फीचर करेगा आपकी पुरानी चैट ढूंढने में मदद

मोबाइल फोन से पता कर सकते हैं Wi-Fi का पासवर्ड, ये है सबसे आसान तरीका

Trending news