गैर गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद गहलोत ने पार्टी में बढ़ाई सक्रियता, अब उठाया ये कदम
Advertisement

गैर गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद गहलोत ने पार्टी में बढ़ाई सक्रियता, अब उठाया ये कदम

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख़ों का अभी ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के सबसे मज़बूत किले में सेंध लगाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 4 दिवसीय गुजरात दौरे पर जा रहे हैं.

गैर गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद गहलोत ने पार्टी में बढ़ाई सक्रियता, अब उठाया ये कदम

Ashok Gehlot : गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख़ों का अभी ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के सबसे मज़बूत किले में सेंध लगाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 4 दिवसीय गुजरात दौरे पर जा रहे हैं. गुजरात चुनाव में मुख्यमंत्री सीनियर ऑब्ज़र्वर है और इससे पहले भी वे गुजरात के कई दौरे कर चुके हैं, लेकिन गहलोत का ये सबसे लंबा दौरा होगा.

खास बात यह है कि कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर मल्लिकार्जुन खड़गे की कमान संभालने के बाद अब अशोक गहलोत पार्टी के भीतर अपनी सक्रियता को और बढ़ाने की कवायद में है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पिछले विधानसभा चुनाव में गुजरात के प्रभारी थे और कांग्रेस ने कई सालों के बाद गुजरात विधानसभा चुनाव में सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था. इस बात का प्रभारी के तौर पर रघु शर्मा को ज़िम्मेदारी दी गई थी और अशोक गहलोत तो सीनियर ऑब्ज़र्वर बनाया गया था.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कई बार सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं कि इस बार कांग्रेस के लिए हालात ज़्यादा उपयुक्त है. पिछली बार से कहीं अधिक भारतीय जनता पार्टी का जनता के बीच विरोध है, लेकिन कांग्रेस के लिए आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है. पार्टी में नए अध्यक्ष के बाद अब अशोक गहलोत ने अपनी सक्रियता बढ़ा कर पार्टी के पक्ष में हर संभव माहौल बनाने की कवायद करना चाहते हैं.

ये है कार्यक्रम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गुजरात दौरा 28 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक रहेगा. इस दौरान उनका 6 जगह जनसभाएं करने का कार्यक्रम भी बनाया है. सीएम गहलोत 31 अक्टूबर को गुजरात में बनासकांठा में भारत जोड़ो पदयत्रा में भी शामिल होंगे. गहलोत के 28 अक्टूबर को सुबह 9 बजे जयपुर से विशेष विमान से वड़ोदरा के लिए रवाना होंगे. सुबह 10.15 बजे वडोदरा पहुंचेंगे. सुबह 11 बजे गरबदा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

वहां से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर फतेहपुरा (जालोद) पहुंचेंगे और दोपहर 2 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. गहलोत वापस वड़ोदरा पहुंचकर शाम 4.15 बजे वड़ोदरा में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. फिर सूरत पहुंचकर शाम को वहां स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे. 29 अक्टूबर को सीएम गहलोत सूरत से हेलिकॉप्टर से सुबह 10.30 बजे नवसारी पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे.

सीएम गहलोत दोपहर 2 बजे विशेष विमान से उदयपुर में डबोक एयरपोर्ट पहुंचेंगे. फिर दोपहर 3 बजे हेलिकॉप्टर से राजसमंद के नाथद्वारा पहुंचेंगे. शाम 4 बजे नाथद्वारा शिव प्रतिमा विश्व स्वरूपम् का कार्यक्रम शिरकत करेंगे. सीएम गहलोत वापस शाम 7 बजे अहमदाबाद पहुंच जाएंगे. रात को अहमदाबाद में ही ठहरेंगे.

30 अक्टूबर को सीएम गहलोत सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से बनासकांठा पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे. फिर दोपहर 1 बजे साबरकांठा के खेरब्रह्मा पहुंचकर जनसभा करेंगे. दोपहर 2.30 बजे अरावली के भिलोड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगे. शाम 4.30 बजे राजस्थान के सिरोही में आबूरोड पहुंचकर रात वहीं रात्रि विश्राम करेंगे.

सीएम गहलोत 31 अक्टूबर को सुबह 9.30 बजे आबू रोड से हेलिकॉप्टर से रवाना होकर सुबह 10 बजे गुजरात के बनासकांठा पहुंचेंगे. जहां भारत जोड़ो पदयात्रा में शामिल होकर पैदल मार्च करेंगे. दो घंटे पदयात्रा में रहने के बाद सीएम गहलोत दोपहर 12.30 बजे उदयपुर में डबोक एयरपोर्ट पहुंचेंगे. फिर वहां से विशेष विमान के जरिए दोपहर 1.30 राजधानी जयपुर लौट आएंगे.

ये भी पढ़े..

बीवी का गला घोंटकर पिता के पास पहुंचा पति, बोला- बेहोश है, अस्पताल ले जाओ

मल्लिकार्जुन खड़गे की ताजपोशी में CM अशोक गहलोत की तस्वीरों ने दिए कई सवालों के जवाब

Trending news