पाना देवी में एबीवीपी की जीत, एलबीएस कॉलेज में अध्यक्ष पद पर चला निर्दलीय का जादू
Advertisement

पाना देवी में एबीवीपी की जीत, एलबीएस कॉलेज में अध्यक्ष पद पर चला निर्दलीय का जादू

पाना देवी में एबीवीपी की जीत. एलबीएस और पाना देवी महिला महाविद्यालय के बाहर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया था. दोनों ही महाविद्यालयों में करीब 2 से 3 घंटे चली मतगणना के पश्चात विजयी उम्मीदवारों की घोषणा की गई. 

पाना देवी में एबीवीपी की जीत, एलबीएस कॉलेज में अध्यक्ष पद पर चला निर्दलीय का जादू

कोटपूतली: राजस्थान छात्र संघ चुनावों को लेकर मतदान प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद सुबह 10 बजे से मतगणना शुरू है. मतगणना शुरू होते ही छात्र- छात्राओं में भारी उत्साह का माहौल देखने को मिला. मतगणना शुरू होते ही पुलिस प्रशासन ने शहर के एलबीएस और पाना देवी महिला महाविद्यालय के बाहर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया था. दोनों ही महाविद्यालयों में करीब 2 से 3 घंटे चली मतगणना के पश्चात विजयी उम्मीदवारों की घोषणा की गई. कोटपूतली पाना देवी महिला महाविद्यालय से जहां एबीवीपी उम्मीदवार पूजा ने अपनी प्रतिद्वंदी एनएसयूआई उम्मीदवार उगन्ता बाई को 190 मतों से मात दी, वहीं महासचिव पद पर एबीवीपी उम्मीदवार प्रिया ने अपने निकटवर्ती निर्दलीय प्रतिद्वंदी निकिता सैनी को 34 मतों से हराकर जीत हासिल की. 

निर्विरोध विजयी घोषित
कोटपूतली पाना देवी महिला महाविद्यालय में उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी की लक्ष्मीबाई पहले ही निर्विरोध विजयी घोषित की जा चुकी हैं. इस प्रकार पाना देवी महिला महाविद्यालय में तीनों महत्वपूर्ण पदों पर एबीवीपी ने अपना परचम लहराया, यहां संयुक्त सचिव पद पर कोई फॉर्म दाखिल नहीं हुआ था.

342 वोटों से हरा दिया
इधर एलबीएस महाविद्यालय में निर्दलीय प्रत्याशी अतुल खारड़िया एबीवीपी के विकास रावत को 261 मतों से हराकर कैंपस किंग बन गए. वहीं, यहां उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के प्रत्याशी नीरज कुमार ने 26 मतों से निर्दलीय अंकित जाट को पटखनी दी. वहीं महासचिव पद पर एबीवीपी की दीपिका स्वामी ने 196 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी एनएसयूआई के अक्षय जांगिड़ को हराकर विजय हासिल की. जबकि संयुक्त सचिव पद पर निर्दलीय संदीप ने एबीवीपी के साहिल को 342 वोटों से हरा दिया. इस तरह एलबीएस कॉलेज में हालांकि अध्यक्ष पद पर निर्दलीय का परचम लहराया जबकि अन्य दो महत्वपूर्ण पदों पर एबीवीपी काबिज हो गई.

दोनों ही महाविद्यालयों में चुनाव परिणामों के बाद में विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलाई गई. एलबीएस कॉलेज में जहां प्राचार्य डॉ. रेनू माथुर ने विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलाई वहीं पाना देवी महिला महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ. अजीत सिंह ने शपथ दिलाई. शपथ के बाद सभी विजयी उम्मीदवारों को पुलिस संरक्षण में घर भिजवाया गया.

ये रहेंगे मुख्य लक्ष्य 
एलबीएस कॉलेज से निर्दलीय विजय प्रत्याशी अतुल खारडिया ने चुनाव परिणाम के बाद कहा कि मेरा लक्ष्य गरीब परिवार के बच्चों को शिक्षा से जोड़ना व कॉलेज में भी शिक्षा के स्तर को बढ़ाना मुख्य लक्ष्य रहेगा. साथ ही कहा कि कॉलेज परिसर में सभी विद्यार्थियों को पहचान पत्र के साथ ही प्रवेश देने की व्यवस्था करवाई जाएगी ताकि बाहरी छात्रों का प्रवेश बंद हो और कॉलेज का माहौल सुधारा जा सके. क्षेत्र में छात्र संघ चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर प्रशासन ने एक दूसरे को धन्यवाद देते हुए राहत की सांस ली.

Reporter- Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को वृषभ और कुंभ को हो सकती है टेंशन, कन्या सेहत पर ध्यान दें

पायलट ने आजाद के इस्तीफे की टाइमिंग पर खड़े किए सवाल, यूं साधा निशाना

बारां में बाढ़ के बाद 42 गांव में पीने का पानी नहीं, 57 करोड़ की पेयजल योजना बर्बाद

 

 

 

Trending news