जयपुर में महिला समानता दिवस पर लगेगी पांच दिवसीय प्रदर्शनी, 10000 महिलाएं लेंगी भाग
Advertisement

जयपुर में महिला समानता दिवस पर लगेगी पांच दिवसीय प्रदर्शनी, 10000 महिलाएं लेंगी भाग

26 अगस्त को महिला समानता दिवस को लेकर जेईसीसी सीतापुरा में समापन समारोह होगा, जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत होंगे.

 

जयपुर में महिला समानता दिवस पर लगेगी पांच दिवसीय प्रदर्शनी, 10000 महिलाएं लेंगी भाग

Jaipur: गहलोत सरकार महिला समानता दिवस को भव्य रूप में मनाने जा रही है. मंगलवार से ग्रामीण विकास, पंचायतीराज और राजीविका की ओर से चार दिवसीय महिला समानता दिवस मनाया जाएगा. स्वयं सहायता समूह उत्पाद की पांच दिवसीय प्रदर्शनी की शुरुआत जवाहर कला केंद्र में किया जाएगा, जिसमें देशभर की स्वंय सहायता समूहों की महिलाओं के द्धारा स्टाल्स लगाई जाएंगी.

यह भी पढ़ें-Rajasthan Weather : मौसम विभाग की चेतावनी, फिर बरसेगा जमकर पानी, वसुंधरा राजे ने जतायी चिंता

अगले दिन कृषि प्रबंध संस्थान में महिला जन संगठनों के साथ चर्चा होगी . जिसमें महिलाओं को हिंसा, संरक्षण और न्यायिक निदान, वंचित समूहों की चुनौतियां और प्राकृतिक संसाधनो से आजीविका विषयों पर चर्चा की जाएगी. विभाग की प्रमुख सचिव अर्पणा अरोड़ा ने बताया कि इस परिचर्चा में अरूणा रॉय, लाड कुमारी जैन, रेनुका पामेचा, ममता जेटली और निशात हुसैन भी सहभागी होंगी. 25 अगस्त को जेईसीसी सीतापुरा में राजीविका स्वयं समूह की लगभग 1200 महिलाएं और ग्रामीण विकास की विभिन्न योजनाओं, नरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजनाएं और स्वच्छ भारत मिशन की महिला लाभार्थी सम्मिलित होगी.

26 अगस्त को जेईसीसी सीतापुरा में समापन समारोह होगा, जिसमें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत होंगे. महिला समानता दिवस के मौके पर स्वयं सहायता समूह की सदस्य, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, महिला-बाल विकास विभाग की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित 10000 महिलाएं भाग लेंगी. कार्यक्रम में राजीविका कम्युनिटी कंडर को उत्कृष्ट सामाजिक सेवाओं के लिए पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे. इस दौरान सीएम गहलोत महिलाओं से संवाद करेंगे.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें-कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, बैराज से बड़े पैमाने पर जल निकासी शुरू, अलर्ट जारी

 

Trending news