आटा व्यापारी के घर में इनकम टैक्स अफसर बनकर 60 लाख लूटे, जाते-जाते कहा- विरोध किया तो नहीं रहेंगे एक भी बच्चे
Advertisement

आटा व्यापारी के घर में इनकम टैक्स अफसर बनकर 60 लाख लूटे, जाते-जाते कहा- विरोध किया तो नहीं रहेंगे एक भी बच्चे

जयपुर में इनकम टैक्स अधिकारी बनकर मकान में घुसे थे और हथियारों के दम पर 10 लोगों को बंधक बना लिया और उसके बाद करीब 60 लाख रुपये नकद और डेढ किलो सोना लूट कर ले गये.

आटा व्यापारी के घर में 60 लाख की डकैती.

Jaipur: गलता गेट थाना इलाके में इनकम टैक्स अधिकारी बनकर डकैती की वारदात के मामले में पुलिस को अब तक बदमाशों के बारे में खास सुराग हाथ नहीं लग पाये है. हालांकि पुलिस के हाथ सीसीटीवी फूटेज लगे हैं जिनमे कुछ संदिग्ध दिखायी दिये हैं. शुरुआती पड़ताल में सामने आया है कि कार में 5 बदमाश इनकम टैक्स अधिकारी बनकर मकान में घुसे थे और हथियारों के दम पर 10 लोगों को बंधक बना लिया और उसके बाद करीब 60 लाख रुपये नकद और डेढ किलो सोना लूट कर ले गये.

इनकम टैक्स अधिकारी बनकर की डकैती 
रामगंज एसीपी सुनिल शर्मा ने बताया कि वारदात के समय आटे के व्यापारी सत्यनारायण तांबी के घर पर उनकी मां मोही देवी, पत्नी संतोष, छोटा बेटा जितेन्द्र, पुत्रवधू रितु और प्रियंका सहित तीन बच्चे श्रेयांश, केशव और समर्थ मौजूद थे.

शाम के समय 5 बदमाश घर में घुसे और घर में मौजूद सदस्यों को इनकम टैक्स की दबिश देने की बात कही. घर में मौजूद लोगों ने जब आईकार्ड मांगा तो बदमाशों ने पिस्टल से धमकाया और सभी के मुंह पर टेप लगाकर बंधक बना लिया और एक कमरे में बंद कर दिया. उसके बाद 15 साल के केशव को अपने साथ दूसरे कमरे में ले गये और पिस्टल दिखाकर उसके परिजनों की हत्या करने की धमकी दी और उसे घर में रखे जैवरात और नकदी की जानकारी ली.

अलमारियों को तोड़कर नकदी और जेवरात निकाले
बदमाशों ने अलमारियों को तोड़कर उनमे से नकदी और जेवरात निकाल लिये. इस दौरान बदमाशों को पता था कि घर में ओर भी लोग आने वाले है. बदमाशों को परिवार के हर सदस्य के मुवमेंट की जानकारी थी और वह जानते थे कि घर से एक किलोमीटर दूर उनकी दूकान से 2 लोग ओर घर पर आने वाले है. उसके बाद रात करीब 8 बजे सत्यनारायण तांबी और उनका बड़ा बेटा हेमराज घर पहुंचे तो बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर उन्हे भी बंधक बना लिया.

बदमाशों ने धमकी दी कि घर में 2- 3 बच्चे ही हैं अगर विरोध किया तो वो भी नही रहेंगे. बदमाश इतने बैखोफ थे कि ना तो उन्होंन चेहरे पर नकाब पहन रखा था और ना ही घर के दरवाजे वारदात के समय अंदर से बंद किये थे. करीब 1 घंटे तक बदमाश घर के सदस्यों को डरा धमकाकर सामान समेटते रहे.

ये भी पढ़ें- फर्जी आदेश से सागवाड़ा में सनसनी, 30 करोड़ की जमीन की खरीदी में हेराफेरी

तकिये के कवर में जेवरात और नकदी भरकर फरार हो गये
पीड़ित व्यापारी सत्यनारायण तांबी का कहना है कि एक रिट्ज कार शाम के समय उनकी दूकान के बाहर खड़ी थी. जब वे घर पहुंचे तो वहीं कार उनके घर के बाहर थी. जिसके चलते उन्हे शक हुआ. घर में घुसते ही बदमाशों ने उन्हें पिस्टल दिखाकर धमकाया और बंधक बना लिया. जब उन्होनें बदमाशों को टोका तो बदमाशों ने उनके मुंह पर तीन टेप लगा दी और दूसरे कमरे में ले जाकर बंद कर दिया. उसके बाद में बदमाश तकिये के कवर में जेवरात और नकदी भरकर फरार हो गये.

जयपुर की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

 

Trending news