जयपुर में 1 करोड़ 88 लाख की बिजली चोरी, कम्पनी अपना रही थी ये जुगाड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1317958

जयपुर में 1 करोड़ 88 लाख की बिजली चोरी, कम्पनी अपना रही थी ये जुगाड़

जयपुर में 1 करोड़ 88 लाख की बिजली चोरी का मामला सामने आया है. जयपुर डिस्कॉम ने मीटर जब्त कर जांच शुरू कर दी है.

जयपुर में 1 करोड़ 88 लाख की बिजली चोरी, कम्पनी अपना रही थी ये जुगाड़

Jaipur: जयपुर डिस्कॉम बिजली चोरों पर बड़ा एक्शन कर रही है. घरेलू कनेक्शन पर बिजली चोरी करने वालों के साथ औद्योगिक और वाणिज्यिक उपयोग में डिस्कॉम्स को चूना लगा रहे उपभोक्ताओं पर निगरानी बढ़ाई है. जयपुर डिस्कॉम की विजिलेंस और मीटर विंग ने बिंदायका औद्योगिक क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 1 करोड़ 88 लाख रुपए की बिजली चोरी पकड़ी गई.

जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक अजीत कुमार सक्सेना ने बताया कि सभी सर्किलों के अधिकारियों को बिजली चोरी पर लगाम लगाने के स्पष्ट निर्देश है. इसी को लेकर बिंदायका औद्योगिक क्षेत्र की विनायक कॉस्टिंग पर कार्रवाई की गई. मौके पर किए गए आकलन में 10 लाख 80 हजार यूनिट बिजली चोरी का प्रारंभिक आकलन सामने आया. मीटर जब्त कर जांच जारी है.

विनायक कास्टिंग पर हुए एक्शन में अधीक्षण अभियंता वाईके ऐरन, एक्सईएन रविंद सिंह चौधरी, एक्सईएन मीटर अजय चौधरी, सहायक अभियंता निशि कुमारी डिस्कॉम की टीम में शामिल रही. अधीक्षण अभियंता वाईके ऐरन ने बताया कि फैक्ट्री का बिजली कनेक्शन 11 केवी एचटी लाइन का है, फैक्ट्री में 450 किलोवॉर्ट एमआईपी कनेक्शन है. मीटर बॉक्स पर फर्जी सील पाई गई. डिस्कॉम का बिजली चोरी पर अभियान जारी है, आने वाले दिनों में कुछ ओर बड़े एक्शन दिख सकते हैं.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Flood In Rajasthan : राजस्थान में कई जिलों में बाढ़ के हालात, उफान पर नदियां, लबालब बांध

यह भी पढ़ेंः बीसलपुर परियोजना शटडाउन, आज शाम तक इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

Trending news