कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जातीय जनगणना को लेकर दिया बड़ा बयान, नोहर की सभा में बीजेपी पर बरसे
Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जातीय जनगणना को लेकर दिया बड़ा बयान, नोहर की सभा में बीजेपी पर बरसे

Rahul Gandhi statement : रिको मैदान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट हुई तो हम राज्य में जातीय जनगणना करवाने में पीछे नहीं रहेंगे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जातीय जनगणना को लेकर दिया बड़ा बयान, नोहर की सभा में बीजेपी पर बरसे

Rahul Gandhi statement regarding caste census : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 16 नवंबर को नोहर जिले के नोहर में हुई सभा में जातीय जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया. रिको मैदान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मौजूदगी में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहाकि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट हुई तो हम राज्य में जातीय जनगणना करवाने में पीछे नहीं रहेंगे.

बकौल राहुल गांधी, ‘हर वर्ग को उनका हक मिले इसके लिए जातीय जनगणना बेहद जरूरी है और कांग्रेस हर पिछड़े वर्ग को उनका हक दिलाने के लिए कटिबद्ध है. यही कांग्रेस की नीति है.’

राहुल ने राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहाकि गहलोत सरकार ने पांच साल में विपरीत परिस्थितियों के बावजूद बेहतर कार्य किया है. इससे पूरे देश में राजस्थान का नाम रौशन हुआ है. खुशी होती है कि राजस्थान सरकार की योजनाओं की देश भर में चर्चा हो रही है और बाकी सरकारें भी उन्हें अपनाने के लिए मजबूर हो रही हैं.

राहुल ने अपने अंदाज में लोगों को जन कल्याणकारी सरकार की अवधारणा बताई. उन्होंने कहाकि सरकार का काम धर्म और जाति के नाम पर लोगों में नफरत फैलाना नहीं होता. जैसा कि भाजपा सरकारें कर रही हैं. सरकार का काम तो सिर्फ विकास होता है. जिस मतदाता की कृपा से सरकार बनाई जाती है, उन मतदाताओं का जीवनस्तर सुधारने के लिए बेहतर योजनाएं लागू करना होता है.

कांग्रेस की सरकारें इसी मूलमंत्र के साथ काम करती हैं. राहुल ने 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर, 100 यूनिट बिजली फ्री, 25 लाख तक का मु्फत उपचार, कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम से लाभान्वित करने, अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलने आदि का जिक्र करते हुए कहा कि यह सब जन कल्याणकारी सरकार की अवधारणा है. भाजपा पर नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहाकि जब बीजेपी पूरे देश में नफरत का वातारण तैयार करती है तो कांग्रेस पर बड़ी जिम्मेदारी आ जाती है.

ये भी पढ़ें- जयपुर में राहुल गांधी बोले- हम एक साथ है और एक साथ रहेंगे, तारानगर में बीजेपी के दिखे नजारे, एक मंच पर नजर आये 7 सितारे

पार्टी जगह-जगह जाकर मोहब्बत की दुकान खोलती है. जहां पर जख्म पर मरहम लगाने का प्रयास होता है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपनी बात रखी. इस मौके पर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र दादरी, नोहर कांग्रेस प्रत्याशी अमित चाचाण, संगरिया से अभिमन्यु पूनिया, भादरा से अजीत बेनीवाल व पीलीबंगा से विनोद गोठवाल आदि भी मौजूद थे.

Trending news