Hanumangarh: पुलिस ने दो युवकों के कब्जे से जब्त की हेरोइन, NDPS एक्ट में मामला दर्ज
Advertisement

Hanumangarh: पुलिस ने दो युवकों के कब्जे से जब्त की हेरोइन, NDPS एक्ट में मामला दर्ज

हनुमानगढ़ के संगरिया विधानसभा में पुलिस में स्कॉर्पियो गाड़ी में हेरोइन ले जाते दो युवकों को नाकाबंदी के दौरान पकड़ा.

पुलिस की गिरफ्त में दोनों युवक

Hanumangarh: हनुमानगढ़ की संगरिया विधानसभा क्षेत्र की तलवाड़ा झील पुलिस ने दो युवकों के कब्जे से 150 ग्राम हेरोइन (चिट्टा) बरामद किया है. पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए स्कॉर्पियो सवार दो युवकों के कब्जे से 150 ग्राम हेरोइन बरामद किया. पकड़े गए दोनों युवक हनुमानगढ़ टाउन थाना क्षेत्र के निवासी हैं. पुलिस एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है.

जानकारी के अनुसार तलवाड़ा झील एसएचओ उपनिरीक्षक लाल बहादुर चन्द्र के नेतृत्व में गश्त कर रही पुलिस टीम ने रविवार रात को रोही मसीतांवाली में शेरगढ़ से थालड़का रोड़ पर निमला माइनर के पास नाकाबंदी कर रखी थी. नाकाबंदी के दौरान पुलिस आने जाने वाले वाहनों की जांच कर रही थी, तभी एक स्कॉर्पियो गाड़ी आई और नाकाबंदी से कुछ दूर पहले रूक गई. चालक ने पुलिस टीम को देखकर गाड़ी को वापस घुमाकर भागने का प्रयास किया, तो शक होने पर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर स्कॉर्पियो गाड़ी रूकवा ली. स्कॉर्पियो में दो युवक सवार थे.

पुलिस की तलाशी के दौरान कार में गियर के पास से थैली में बंधा 150 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ. तलवाड़ा पुलिस ने मौके से दीवाकर (27) पुत्र मूलशंकर पारीक निवासी बरकत कॉलोनी, नगरपरिषद के पीछे, हनुमानगढ़ टाउन व रहमत अली (35) पुत्र बाबू खां निवासी चक 12 एचएमएच पीएस हनुमानगढ़ टाउन को गिरफ्तार कर स्कॉर्पियो गाड़ी जब्त कर ली है. मामले की जांच टिब्बी थाना प्रभारी धर्मपाल सिंह कर रहे हैं.

एसएचओ लाल बहादुर चंद्र ने बताया कि शुरुआती पूछताछ में आरोपी दिवाकर ने बताया है कि दूसरा आरोपी रहमत खां और वो दोनों दोस्त हैं और चिट्टा पीने के आदी हैं. चिट्टा खरीदने के लिए ही वे दोनों स्कॉर्पियो गाड़ी से हनुमानगढ़ से हरियाणा के हिसार निवासी तस्कर से बात कर रवाना होकर हरियाणा के रूपवास गए थे, जहां से तस्कर बिराज वाल्मीकि से 150 ग्राम चिट्टा लेकर लौट रहे थे, जिसका भुगतान पहले ही तस्कर के बैंक खाते में जमा करवा दिया था. रास्ते में तलवाड़ा पुलिस की नाकाबंदी में वो लोग पकड़े गए मामले में आगे की जांच टिब्बी सीआई धर्मपाल सिंह कर रहे हैं.

Reporter - Manish Sharma

गहलोत सरकार का महा दिवाली ऑफर स्टूडेंट्स को मिलेंगे फ्री टैबलेट्स

Trending news