Hanumangarh: जिला स्तरीय साइकिल रैली आयोजित, राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का किया गया प्रचार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1324008

Hanumangarh: जिला स्तरीय साइकिल रैली आयोजित, राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का किया गया प्रचार

राष्ट्रीय खेल दिवस को शुरू हो रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रचार-प्रसार को लेकर रविवार को जिला प्रशासन और मारवाड़ी युवा मंच भटनेर शाखा के संयुक्त तत्वाधान में जिला स्तरीय साइकिल रैली का आयोजन किया गया. 

जिला स्तरीय साइकिल रैली आयोजित

Hanumangarh: राष्ट्रीय खेल दिवस को शुरू हो रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के प्रचार-प्रसार को लेकर रविवार को जिला प्रशासन और मारवाड़ी युवा मंच भटनेर शाखा के संयुक्त तत्वाधान में जिला स्तरीय साइकिल रैली का आयोजन किया गया. साइकिल रैली का आयोजन हनुमानगढ़ जंक्शन के भगत सिंह चौक से टाउन में भारत माता चौक तक और भारत माता चौक से वापस जंक्शन में भगत सिंह चौक तक किया गया. साइकिल रैली को जिला कलेक्टर नथमल डिडेल, अर्जुन अवार्डी संदीप मान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने भी साइकिल चलाकर रैली में हिस्सा लिया. साइकिल रैली आयोजन में संडे साइकिल क्लब, विद्या सैन्ट्रल एकेडमी, गुरू हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल, एनपीएस स्कूल, मारवाह शूटिंग एकेडमी के खिलाड़ियों ने भी भाग लिया. कार्यक्रम में भारत माता चौक पर अग्रवाल मोबाइल पॉइंट हनुमानगढ़ द्वारा ठंडे दूध की व्यवस्था और मोर्निंग फ्रेंडस ग्रुप द्वारा भगत सिंह चौक पर नाश्ते की व्यवस्था की गई.

इस दौरान जिला कलेक्टर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल की घोषणा की थी, जो कि 29 अगस्त से पूरे राजस्थान में ग्राम पंचायत स्तर पर शुरू होने जा रहे है. साथ ही उन्होंने कहा कि इन खेलों के आयोजन का उद्देश्य ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे लाना और लोगों को खेल गतिविधियों से जोड़ना है. 

जिले की सभी 269 ग्राम पंचायत पर सोमवार से यह आयोजन शुरू होंगे. उसके बाद 12 से 15 सितंबर तक ब्लॉक स्तर और फिर 22 से 25 सितंबर तक जिला स्तर पर इनका आयोजन किया जाएगा. कुल 6 खेलों को इसमें शामिल किया गया है, प्रत्येक विजेता टीम राज्य स्तर पर आयोजित खेलों में हिस्सा लेगी.

यह भी पढ़ें - राजस्थान के महाकुंभ भादवा मेले का कल से आगाज, सुबह चार बजे पंचामृत से होगा अभिषेक, सुरक्षा जाब्ता तैनात

जिला कलेक्टर ने कहा कि खेलों के प्रचार-प्रसार को लेकर मारवाड़ी युवा मंच और संडे साइकिल क्लब समेत विभिन्न संगठनों के सहयोग से साइकिल रैली का आयोजन किया गया है. प्रत्येक व्यक्ति सप्ताह में कुछ दिन साइकिल चलाए. साथ ही अन्य खेलों से जुड़े जिससे शारीरिक रूप से फिट रह सके. कोरोना काल में भी देखा गया कि जो व्यक्ति शारीरिक रूप से फिट था, उसे कम समस्या का सामना करना पड़ा.

इस अवसर पर साइकिल रैली में एसडीएम डॉ अवि गर्ग, आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक डॉ सुरेंद्र जोशी, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, जिला खेल अधिकारी शमशेर सिंह, सीआईडी से मुकेश कुमार, वरिष्ठ आयुष चिकित्सक डॉ तीरथ शर्मा, यातायात थाना प्रभारी अनिल चिंदा, मारवाड़ी युवा मंच भटनेर शाखा अध्यक्ष वरुण सेठी, ईशु बत्रा, अमन मदान इत्यादि शामिल रहे.

Reporter: Manish Sharma

हनुमानगढ़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

Ganesh Chaturthi 2022 : राजस्थान का वो गणेश मंदिर, जहां रोजाना प्रसाद के कटोरे में मिलता था सोना

Rajasthan IAS Transfer : राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अफसरों का तबादला, एक RAS एपीओ

जानिए क्यों पैपराजी पर भड़की कॉमेडियन भारती सिंह, बोली- मेरा बेटा सबसे बदला लेगा

Trending news