मंत्री गोविंद राम मेघवाल पहुंचे हनुमानगढ़, 4 साल के जश्न पर किसानों का विरोध हावी
Advertisement

मंत्री गोविंद राम मेघवाल पहुंचे हनुमानगढ़, 4 साल के जश्न पर किसानों का विरोध हावी

मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने सूचना एवं जन संपर्क विभाग हनुमानगढ़ द्वारा राज्य सरकार के 4 साल पूरे होने पर जिले की उपलब्धियों को लेकर आयोजित विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. 

 मंत्री गोविंद राम मेघवाल पहुंचे हनुमानगढ़, 4 साल के जश्न पर किसानों का विरोध हावी

Hanumangarh News: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिला प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने सूचना एवं जन संपर्क विभाग हनुमानगढ़ द्वारा राज्य सरकार के 4 साल पूरे होने पर जिले की उपलब्धियों को लेकर आयोजित विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन भी किया.

इससे पहले जिले की ग्राम सेवा सहकारी समिति रतनपुरा में हुए करोड़ों रुपये के घोटालें के मामले में भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने पीड़ित किसानों के साथ मंत्री के घेराव की चेतावनी दी थी, जिसके चलते सर्किट हाउस के बाहर भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा. 

पुलिस प्रशासन के बाद प्रयास के बावजूद किसान अपनी मांगों पर अडिग रहे, जिसके बाद अन्य पिछड़ा वर्ग वित एवं विकास आयोग चेयरमैन पवन गोदारा ने महापड़ाव पर पहुंच किसानों से वार्ता कर, किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल की जिला कलेक्ट्रेट में कलेक्टर रुक्मणि रियार से वार्ता करवाई, जिसके बाद किसानों ने धरने को स्थगित करने की बात पर सहमति जताई.

सरकार के 4 साल पूरे होने पर पहुंचे प्रभारी मंत्री से भी किसानों की वार्ता करवाई गई, जिसमें प्रभारी मंत्री ने पीड़ित किसानों से उनकी राशि जल्द वापस दिलवाने का आश्वासन दिया. इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष बलवीर बिश्नोई, पीसीसी सदस्य और एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया, किसान कांग्रेस नेता रामविलास चोयल ने मंत्री से वार्ता की और दोषी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की भी मांग रखी.

वार्ता में प्रभारी मंत्री के साथ ओबीसी वित्त एवं विकास आयोग चेयरमैन पवन गोदारा, जिला प्रमुख कविता मेघवाल, नोहर विधायक अमित चाचाण, भादरा विधायक बलवान पुनिया, पूर्व सांसद भरतराम मेघवाल, सुरेंद्र दादरी आदि मौजूद रहे. इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में घोटाले में भाजपा और कांग्रेस नेताओं द्वारा एक साथ आंदोलन के सवाल पर मंत्री ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. साथ ही, उन्होंने कांग्रेसी नेताओं द्वारा कांग्रेस सरकार में ही आंदोलन के सवाल पर उल्टा कहा कि भाजपा पूरे देश में संवैधानिक संस्थाओं को बांट रही है और पूरे देश में नफरत बांट रही है. 

Trending news