संगरिया: BSP का विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता समीक्षा सम्मेलन आयोजित, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1283304

संगरिया: BSP का विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता समीक्षा सम्मेलन आयोजित, ये लोग रहे मौजूद

बहुजन समाज पार्टी का विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता समीक्षा और सम्मेलन टिब्बी के अग्रवाल पैलेस में रविवार को आयोजित हुआ. 

BSP का कार्यकर्ता समीक्षा सम्मेलन आयोजित

Sangaria: बहुजन समाज पार्टी का विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता समीक्षा और सम्मेलन टिब्बी के अग्रवाल पैलेस में रविवार को आयोजित हुआ. सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर बसपा के प्रदेश महासचिव और सेक्टर इंचार्ज भोला सिंह बाजीगर मौजूद रहें और सम्मेलन की अध्यक्षता संगरिया विधानसभा अध्यक्ष शंकरलाल नायक ने की. इस दौरान भोला सिंह बाजीगर को राजस्थान के 12 जिलों का इंचार्ज बनाए जाने पर बसपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने इनका नीली पगड़ी और माला पहनाकर स्वागत किया.

यह भी पढे़ं- दुष्कर्म के आरोपी को कोर्ट ने दी 10 साल की सजा, इतने के अर्थदंड से भी किया दंडित

सम्मेलन को संबोधित करते हुए बसपा प्रदेश महासचिव भोला सिंह बाजीगर ने कहा कि प्रदेश में दलितों पर अत्याचार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही. हनुमानगढ़ जिले में आधा दर्जन दलित युवकों की हत्या के मामले हो चुके हैं. प्रदेश भर आए दिन दलित, वंचित, महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं सामने आ रही है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के शासन में दलितों पर अत्याचार के मामलों में बेतहाशा इजाफा हुआ है, लेकिन कांग्रेस सरकार आंख मूंदकर देख रही है.  कमजोर वर्गों के लोग इस कांग्रेस सरकार में सुरक्षित नहीं है.

उन्होंने कहा कि पाली जिले में दलित युवक जितेंद्र मेघवाल की हत्या इसलिए कर दी की उसने मूंछें बड़ी रख ली थी. दलितों की हालत आज भी बहुत दयनीय है, हमें यह सोचना होगा की हमारे लोगों पर इतने अत्याचार क्यों होते हैं इसके जिम्मेदार कौन है? उन्होंने कहा कि बसपा एक राजनीतिक पार्टी ही नहीं बल्कि सामाजिक परिवर्तन का एक आंदोलन  है. 

बहुजन समाज में जन्मे संत महापुरुषों की विचारधारा पर चलने वाली पार्टी है। बाबा साहब डॉ. अंबेडकर ने हमें वोट का अधिकार देकर कहा की जाओ अपनी दीवारों पर लिखलो कि हमें देश का हुक्मरान बनना है, लेकिन हम लोगों ने बाबा साहब डॉ. अंबेडकर बात को नहीं माना और उनके संघर्ष को भूला दिया, हमें अपने वोट की ताकत पहचान कर हुक्मरान बनना होगा, तभी बहुजन समाज का कल्याण हो सकता है. मान सम्मान  जिंदगी और हक-अधिकार मिल सकते हैं.

भोला सिंह बाजीगर ने कांग्रेस भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियां अलग-अलग नहीं है, एक ही है, हमें इनकी नीतियों को समझना होगा. दोनों पार्टियां दलितों को सिर्फ वोट बैंक समझती है. आने वाले विधानसभा चुनाव में हमें बसपा के समर्थन में मतदान करना होगा और अगर आप चाहते हैं, हमें मान-सम्मान की जिन्दगी मिले तो हमें बसपा को मजबूत बनाना होगा. इसके लिए बसपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को बूथ स्तर का संगठन मजबूत करना होगा. बसपा की रीति नीति और विचारधारा से आमजनता को बताना होगा.

इस अवसर पर बसपा जिला प्रभारी बनवारी लाल चालिया, राजकुमार चांवरिया, विधानसभा प्रभारी दलिप बीरट, जिलाध्यक्ष महावीर सहजीपुरा, डॉ. अंबेडकर नवयुवक संघ अध्यक्ष विजय कुमार किलानिया, पार्षद रामसिंह, अमर सिंह तलवाड़ा, संदीप पटीर, सीताराम, तेजाराम भारती, संदीप शेरेकां, प्यारा राम बाजीगर, पूर्णराम बाजीगर, तेजाराम, मलकीत सिंह बाजीगर आदि ने संबोधित किया.

Reporter: Manish Sharma

Trending news