अब WhatsApp पर सेफ रहेंगी आपकी स्पेशल चैट्स, चाहकर भी नहीं खोल सकेगा कोई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1697730

अब WhatsApp पर सेफ रहेंगी आपकी स्पेशल चैट्स, चाहकर भी नहीं खोल सकेगा कोई

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप यूजर्स के मैसेजेस को और ज्यादा सिक्योर करने के लिए कंपनी काफी मेहनत कर रही है. इसके चलते यूजर्स के लिए एक नए फीचर को लाया गया है. इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स सिक्योरिटी के एक और लेयर के पीछे अपनी चैट को सेफ रख सकते हैं. 

अब WhatsApp पर सेफ रहेंगी आपकी स्पेशल चैट्स, चाहकर भी नहीं खोल सकेगा कोई

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए बेहद ही शानदार प्राइवेसी पीछे चैट लॉक लॉन्च किया है. इसके आने से व्हाट्सएप यूजर्स अपनी पर्सनल चैट को बड़ी आसानी से लॉक कर सकेंगे. फीचर के आने के बाद यूजर्स बेह खुश हैं.

कंपनी की ओर से जारी की गई एक पोस्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप यूजर्स के मैसेजेस को और ज्यादा सिक्योर करने के लिए कंपनी काफी मेहनत कर रही है. इसके चलते यूजर्स के लिए एक नए फीचर को लाया गया है. इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स सिक्योरिटी के एक और लेयर के पीछे अपनी चैट को सेफ रख सकते हैं. 

यह भी पढे़ं- सिर्फ एक चम्मच कॉफी चांद सा चमका देगी आपका चेहरा, इस आसान तरीके से करें इस्तेमाल

 

जानकारी के मुताबिक. अगर कोई भी यूजर किसी चैट को लॉक कर देता है तो वह इनबॉक्स में ना दिखाई दे कर एक खास फोल्डर में शिफ्ट हो जाएगी. इसके बाद उस चैट को आपकी डिवाइस के पासवर्ड या फिर बायोमेट्रिक जैसे फिंगरप्रिंट से ही खोला जा सकता है. इसके अलावा लॉक की गई चैट की फोटोज और वीडियोज भी अपने आप डाउनलोड नहीं होंगी यानी कि उन पर ऑटोमेटिक डाउनलोड नहीं होगा. व्हाट्सएप यूजर्स चैट को इंफॉर्मेशन सेक्शन में नेविगेट कर सकेंगे और यह सेक्शन लॉक भी चैट के नाम से दिखाई देगा. 

यह भी पढे़ं- सुबह खाली पेट पानी में मिलाकर पिएं ये चीज, मोम की तरह शरीर से पिघल जाएगी चर्बी

 

इंटिमेट चैट्स को मिलेगी प्राइवेसी 
इस फीचर का फायदा सबसे ज्यादा उन लोगों को होने वाला है, जो कि अपने व्हाट्सएप को प्राइवेसी के चलते लॉक करके रखते हैं. इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप यूजर्स को अपने पूरे व्हाट्सएप को लॉक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसकी जगह पर यूजर केवल कुछ इंडिविजुअल चैट को ही लॉक करके एकदम फ्री रह सकता है.

एक तरह से यह फीचर व्हाट्सएप यूजर्स के सबसे इंटिमेट चैट को एक्स्ट्रा सेफ्टी प्रदान करेगा. इस फीचर के बाद आप अपने अहम लोगों की चैट को एक अलग फोल्डर में रखकर सुरक्षित कर सकते हैं और बेधड़क अपना फोन किसी और के हाथों में भी दे सकते हैं.

Trending news