Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1831267
photoDetails1rajasthan

1 महीने में मोतियों की तरह चमकने लगेंगे आपके दांत, इन घरेलू तरीकों से हटाएं पीलापन

How to get rid of yellow teeth: चेहरा हर इंसान के शरीर का सबसे अहम हिस्सा माना जाता है. ऐसे में जब भी आप किसी से मिलते हैं तो सबसे पहले सामने वाले की नजर आपके चेहरे पर जाती है और फिर जैसे ही आप बोलना शुरू करते हैं तो आपके दांत भी सामने वाले को नजर आते हैं लेकिन कुछ लोगों के दांत पीले होते हैं. ऐसे में वह भरे समाज में मजाक का पात्र बन जाता है. कई बार लोग चाहकर भी अपने दांतों की पीली परत को साफ नहीं कर पाते हैं. अगर किसी के दांतों पर पीली परत जम जाती है तो उसे शुरुआत में ही उसका इलाज करवा लेना चाहिए नहीं तो फिर एक बार पीलापन हमने के बाद जल्दी से साफ नहीं होता है. 

 

दांतों को मोतियों की तरह चमका सकते

1/6
 दांतों को मोतियों की तरह चमका सकते

दांतों पर जमी पीली परत को खत्म करने के लिए कई बार लोगों को मोटा पैसा भी खत्म करना पड़ता है. अगर आप भी दांतों के पीलेपन से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ घरेलू पेस्ट के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप घर में ही अपना कर अपने दातों की पीली परत को हटा सकते हैं और अपने दांतों को मोतियों की तरह चमका सकते हैं. 1 महीने में आपके दांत एकदम चमकदार हो जाएंगे. 

 

नारियल का तेल

2/6
नारियल का तेल

अगर आपके दांत भी पीले हैं और आप उनके पीलेपन को हटाना चाहते हैं तो आपको दांतों में कुछ देर के लिए नारियल का तेल लगा कर रखना है. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको काफी हद तक राहत मिलेगी. 

 

संतरे के छिलके

3/6
 संतरे के छिलके

दांतों के पीलेपन को साफ करने के लिए आप संतरे के छिलकों को भी रात में सोने से पहले दांतों पर मल सकते हैं. इससे आपके मुंह की बदबू तो गायब होगी ही, दांत की गंदगी भी काफी हद तक साफ हो जाएगी. 

 

नींबू का रस और सरसों का तेल

4/6
नींबू का रस और सरसों का तेल

दांतों का पीलापन हटाने के लिए एक चम्मच नमक में नींबू का रस और सरसों का तेल मिला लेना है. अब इसका पेस्ट बनाकर आपको दिन में तीन बार ब्रश करना है. दांतों की सफाई के लिए यह नुस्खा काफी असरकारक माना जाता है. इससे दांतों की पीली परत खत्म होती है. 

 

नीम की दातुन

5/6
 नीम की दातुन

दांतों के पीलेपन को कम करने में नीम की दातुन भी काफी असरदार मानी जाती है. इसके लिए आपको ब्रश की बजाय नीम की दातुन से रोज सुबह दांतों की सफाई करनी है. 

 

स्ट्रॉबेरी और नमक

6/6
स्ट्रॉबेरी और नमक

दांतों पर जमीन पीली परत से छुटकारा पाने के लिए स्ट्रॉबेरी और नमक को एक साथ मैश कर लेना है और फिर ब्रश के सहारे दांतों की सफाई करनी है. यह नुस्खा भी दातों की का पीलापन हटाने के लिए असरदार माना जाता है.