Advertisement
photoDetails1rajasthan

सोने से पहले हर रात लगाएं ये 2 चीजें, सोने सा चमक उठेगा आपका चेहरा

Skin Care Tips: सुंदर दिखना कौन नहीं चाहता है. आजकल तो सुंदर दिखने के लिए लोग एक से एक महंगी क्रीम और फेस पैक का इस्तेमाल करते हैं. लड़कियां तो खूबसूरत दिखने के लिए हर चीज का यूज़ करती हैं जो कि उन्हें बेहतर दिखा सकती है. इसके लिए लोग देसी नुस्खे से लेकर पार्लर तक में हजारों रुपया तक खर्च करते हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे, जिनसे आप घर पर ही पार्लर जैसा निखार पा सकते हैं.

 

चेहरे पर आएगा इंस्टेंट ग्लो

1/5
चेहरे पर आएगा इंस्टेंट ग्लो

सभी जानते हैं कि टमाटर और नींबू स्किन के लिए कितना ज्यादा फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो ले आता है. नींबू में मौजूद विटामिन सी और टमाटर में पाया जाने वाला एंटीऑक्सीडेंट आपके चेहरे को नेचुरल तरीके से ग्लोइंग बनाता है. अगर आपके चेहरे पर थोड़े बहुत दाग धब्बे हैं तो आपके लिए नींबू और टमाटर का इस्तेमाल बेहद फायदेमंद हो सकता है.

स्किन की जलन मिटाने में

2/5
स्किन की जलन मिटाने में

कई बार धूप में स्किन झुलस सी जाती है. ऐसे में आप अपने चेहरे को टमाटर का इस्तेमाल करके ठंडा कर सकते हैं. टमाटर चेहरे की जलन को शांत करने में मदद करता है.

चमकदार और ग्लोइंग स्किन

3/5
चमकदार और ग्लोइंग स्किन

टैनिंग को कम करने में टमाटर और नींबू का बेहद योगदान होता है. यह आपके चेहरे के दाग-धब्बों को कम करने के साथ-साथ आपकी स्किन को साफ चमकदार भी बनाते हैं.

एंटी एजिंग मास्क

4/5
एंटी एजिंग मास्क

टमाटर के अंदर विटामिन बी और एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं. यह स्किन को जवां रखने में कारगर होते हैं. अगर आपके चेहरे को अधिक लंबे समय तक जवां बनाए रखना चाहते हैं तो नींबू के रस से शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद साफ पानी से धो लें. आपकी स्किन में काफी सुधार होगा.

नींबू और शहद का फेस मास्क

5/5
नींबू और शहद का फेस मास्क

शहद और नींबू का फेस मास्क बनाने के लिए आपको नींबू को कद्दूकस करना है. इसके बाद उसमें शहद मिलाकर चेहरे पर मसाज करनी है. मसाज करने के कुछ देर बाद चेहरे को नॉर्मल छोड़ देना है. अगर आपने चेहरे पर बेहतर रिजल्ट पाना चाहते हैं तो इसे आप सप्ताह में दो से तीन बार लगा सकते हैं.