Advertisement
photoDetails1rajasthan

वो 5 लक्षण जो बताते हैं की पति धोखा दे रहा है

Extramarital Affair : दुनिया में कुछ ही लोग होते हैं, जिन्हे सच्चा प्यार मिलता है. वरना ज्यादातर लोग तो इसी भ्रम में जी लेते हैं कि सामने वाला भी उन्ही की तरह वफादार है. ऐसे में कुछ लक्षण जो आपको बता सकते हैं कि आपका पति आपको धोखा दे रहा है.

धोखेबाज पति

1/7
धोखेबाज पति

ये सभी लक्षण आमतौर पर उस सभी पतियों में दिखेंगे, जो पत्नि को धोखा दे रहे हैं या फिर देने की कगार पर पहुंच चुके हैं. तो आज से ही इन पर ध्यान दें और अगर ऐसा कोई भी लक्षण दिखे तो सतर्क होने की बारी अब आपकी है. आंखों पर लगी प्यार की पट्टी को उतारें और मैदान में आएं.

 

प्यार में कमी

2/7
प्यार में कमी

अगर हमेशा आपके आसपास घूमने वाला पति दूर-दूर रहा रहा है. आपके बीच फिजिकल रिलेशनशिप ना के बराबर अचानक से हो गया है. तो समझ जाएं ये एक बड़ा लक्षण है कि वो किसी और के प्यार में हो सकता है. ध्यान दें कि रात के समय आपका पार्टनर किसके साथ बात चीत कर रहा है, ये बातचीत फोन के अलावा लैपटॉप पर भी चिट चैट के जरिए हो सकती है.

अचानक बदला बर्ताव

3/7
अचानक बदला बर्ताव

अगर अपना पानी का गिलास तक मांगने वाला पति अचानक मददगार हो जाए. आपको घर से बाहर जाने या दोस्तों के साथ वक्त बिताने के लिए कहें. तो भी सतर्क रहें. ये बदला बर्ताव आपकी सुविधा के लिए नहीं बल्कि उसकी खुद की सुविधा के लिए है. आपके घर पर नहीं होने पर उसे खुद के लिए ज्यादा समय मिलेगा और वो किसी और के साथ भी वक्त बिता पायेगा.

 

हमेशा ऑनलाइन

4/7
हमेशा ऑनलाइन

पहले काम के बाद फोन या लैपटॉप को हाथ ना लगाने वाला पति अगर अचानक लैपटॉप या फोन से ज्यादा प्यार दिखाने लगे . या फिर इन दोनों चीजों के लेकर ज्यादा सजग दिखे. अपना फोन या लैपटॉप किसी को छूने ना दें और गलती से छू लेने पर चिल्लाने लगे तो समझ जाएं दाल में कुछ काला है. यकीन मानें कि फोन और लैपटॉप पर लगा पासवर्ड जो आपको पहले पता था वो अब बदल चुका होगा.

बहानों पर ध्यान दें

5/7
बहानों पर ध्यान दें

अगर आपका पति घर से या फिर  आप से दूर रहने के बहाने बनाने लगा है. या घर से बाहर ज्यादा समय बिताने लगा है तो इसका मतलब है कि वो आपको धोखा दे रहा है. बहाने भी ऐसे होंगे की आपको पहली बार में ही शक हो जाएगा. लेकिन जैसा की हमने पहले कहां प्यार में अंधे हो चुके लोग गलतियों को माफ करते हैं या फिर जानकर भी अनजान बने रहना चाहते हैं.

खुद पर ज्यादा ध्यान

6/7
खुद पर ज्यादा ध्यान

अगर पहले पड़ोस के नाई के पास जाने वाला पति सैलून में जाने लगे. अपनी मोटी तोंद और थुलथुल शरीर को जिम में संवारने लगे. खुद पर कॉस्मेटिक का यूज और मंहगे परफ्यूम छिड़कने लगें. हमेशा क्लीन शेव या लेटेस्ट हेयरस्टाल में रहना पसंद करने लगे. तो ये खतरे की घंटी है. अगर अभी आपने ध्यान नहीं दिया तो कुछ दिनों बाद आपको एक अलग महक घर पर महसूस हो सकती है. 

सच को अपनाएं

7/7
सच को अपनाएं

ये लक्षण दिखने पर पति के सामान की जांच करें. आमने सामने बिठा कर बात करें. अगर ये स्थिति भी नहीं रहती है तो फिर पीछा करना भी अच्छा विकल्प हो सकता है. देंखे की वो कहां जा रहा है और क्या कर रहा है. बेवफाई का सबूत मिलते ही या तो पति को प्यार से समझाएं. वरना सख्त रवैय्या अख्तियार करें. ये सब आपके लिए मुश्किल भरा हो सकता है. लेकिन झूठ के साथ जीनें से अच्छा है, सच्च के साथ जिया जाएं. वैसे शान से तो मादा अनाकोंडा भी जीती है. ये भी पढ़ें :  मादा अनाकोंडा से कोई नर नहीं कर सकता जबरदस्ती