Viral Video: बाड़मेर वाले बड़े शौक से खाते हैं यह खास बड़ा, क्या आपने कभी खाया?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2332345

Viral Video: बाड़मेर वाले बड़े शौक से खाते हैं यह खास बड़ा, क्या आपने कभी खाया?

Viral Video: वीडियो में जब आप दुकानदार को मिर्ची बड़ा तेल में तलता देखेंगे और जब उन्हें बाहर निकालकर उनकी कटिंग कर उसपर चाट मसाला डालते हैं, तो यह देखकर किसी के भी मुंह में पानी आ सकता है. वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं. वहीं, कमेंट करने वालों की कोई कमी नहीं हैं. 

viral video

Viral Video: राजस्थानी कल्चर पूरे देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में पॉपुलर है. राजस्थान का जिक्र होते ही लोगों के मन में बड़े-बड़े शाही महल, किले, हवेलियां, शाही खाना और सुंदर-सुंदर जगहें घूमना शुरू हो जाते हैं. राजस्थानी संस्कृति की पूरी दुनिया दीवानी है. वहीं, जब बात यहां के पहनावे की आती है तो वह देखते ही बनता है. यहां की आन-बान-शान का कोई सानी नहीं है.

राजस्थान का हर जिला अपने आप में खास है. कहीं की जगह पर्यटन के हिसाब से पॉपुलर है तो कहीं का खाना. राजस्थानियों का खाने में कोई तोड़ नहीं. यहां पर एक से बढ़कर शाही और आम व्यंजन मौजूद हैं. राजस्थान का स्ट्रीट फूड भी लोगों को काफी पसंद आता है. वैसे तो पूरे राजस्थान में लोगों को दाल-बाटी चूरमा बेहद पसंद है लेकिन आज आपको बाड़मेर के लोगों की पसंद से रूबरू करवाने जा रहे हैं.

मिर्ची बड़ा का नाम सुनते ही राजस्थानवासियों के मुंह में पानी आने लगता है. इसकी बानगी आप आज के वायरल वीडियो में देख सकते हैं. वैसे तो बाड़मेर में कई तरह की डिशेज पसंद की जाती हैं लेकिन एक वायरल वीडियो में आप यहां के लोगों की मिर्ची बड़ा के लिए दीवानगी देख सकेंगे.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो कापी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें मिर्ची बड़ा बनाए जाने की विधि बताई जा रही है. वीडियो में आप दुकानदार को बेसन में तमाम मसाले डालकर उसे मिक्स करता देखेंगे. 

वीडियो में जब आप दुकानदार को मिर्ची बड़ा तेल में तलता देखेंगे और जब उन्हें बाहर निकालकर उनकी कटिंग कर उसपर चाट मसाला डालते हैं, तो यह देखकर किसी के भी मुंह में पानी आ सकता है. वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं. वहीं, कमेंट करने वालों की कोई कमी नहीं हैं. 

वीडियो को RangRajasthani_ नाम के X प्लेटफॉर्म पर शेयर किया गया है. बाड़मेर के लोगों की पसंद मिर्ची बड़ा का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

Trending news