Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1676756
photoDetails1rajasthan

कुंवारे युवक पर आया 10 बच्चों की मां का दिल, गांववालों ने उठा लिया बड़ा कदम

Unique Love Story: आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी, जिसमें कहते हैं कि प्यार और जंग में सब कुछ जायज होता है लेकिन उस प्यार के बारे में क्या कहेंगे जो कि 10 बच्चों की एक 42 साल की मां को गांव के एक कुंवारे युवक से हो जाए. मजेदार बात तो यह है कि दोनों का प्यार इस कदर परवान चढ़े कि गांव वाले दोनों की शादी भी करा दें. यह घटना जरा हैरान करने वाली है लेकिन यह सच है.

 

महिला के पति की हो चुकी है मौत

1/5
महिला के पति की हो चुकी है मौत

प्यार की यह अनोखी दास्तान है उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की, यहां की एक अनोखी शादी ने पूरे गांव वालों को हैरत में डाल दिया है. जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर के ददरी गांव निवासी 42 साल की एक महिला की दूसरी शादी गांव वालों ने ही उसके प्रेमी के संग करवा दी. बताया जा रहा है कि महिला के पति की बीमारी से पहले ही मौत हो चुकी है. महिला के कुल 10 बच्चे हैं, जिनमें 4 बेटियां और 6 बेटे हैं.

 

महिला सोनी देवी के हैं 10 बच्चे

2/5
महिला सोनी देवी के हैं 10 बच्चे

गोरखपुर के बड़हलगंज के ददरी गांव की यह घटना लोगों को हैरान कर रही है. बताया जा रहा है कि इस गांव की सोनी देवी जिनकी उम्र करीब 42 साल है, उनके पति विजय शर्मा की देहांत 6 साल पहले हो गया था. पति की मौत के बाद सोनी देवी के 10 बच्चों की जिम्मेदारी उनके कंधों पर आ गई थी. उनके 4 बेटियां और 6 बेटे हैं., सोनी देवी की सबसे बड़ी बेटी की उम्र इस समय 22 साल है. 

5 साल से था दोनों का अफेयर

3/5
5 साल से था दोनों का अफेयर

पति की मौत के बाद विधवा सोनी देवी ने बड़ी मुश्किल से स्थानीय गुरुकुल पीजी कॉलेज में छोटे-मोटे काम करके अपने परिवार का भरण पोषण करना शुरू किया तभी उनकी मुलाकात देवरिया जिले के नकइल गांव निवासी बालेंद्र उर्फ बलाई से हुई. बालेंद्र की उम्र 40 साल है. मुलाकात के कुछ समय बाद ही दोनों में प्यार के बीज पनपने लगे. नजदीकियां इस कदर बढ़ीं कि दोनों पिछले 5 साल से एक दूसरे से मिलजुल रहे थे. 

लोगों ने दिए कई सारे तोहफे

4/5
लोगों ने दिए कई सारे तोहफे

गांव के कुछ लोगों ने दोनों के संबंधों पर आपत्ति जताई लेकिन बाद में फिर पंचायत बुलाने का फैसला किया गया. पंचायत में कहा गया कि दोनों की शादी करवा दी जाए. इससे 10 अनाथ बच्चों को एक पिता के साथ-साथ छत्रछाया भी मिल जाएगी. इस बात पर गांव वालों समेत सभी ने हामी भर दी और विधि विधान से दोनों की शादी करवा दी गई. 10 साल की बच्चों की मां की इस अनोखी शादी की चर्चा सोशल मीडिया से लेकर हर ओर फैली हुई है. दोनों का संक्षिप्त विवाह शिव मंदिर पर करवाया गया. वहीं, विदाई में कई लोगों ने इन्हें कई सारे उपहार भी दिए. 

एक बार भाग चुकी है यह महिला

5/5
एक बार भाग चुकी है यह महिला

बताया जा रहा है कि इससे पहले सोनी देवी अपने लवर के साथ भाग गई थी. किसी काम को लेकर वह गांव में दोबारा आई थी तो गांव वालों ने उसे रोककर विधि-विधान से उसके प्रेमी से शादी करवा दी. मजेदार बात तो यह है कि स्थानीय पीजी कॉलेज के प्रबंधक ने इस जोड़े को रहने के लिए कॉलेज परिसर में ही एक आवास भी दे दिया है और साथ ही उसी में दोनों को ही नौकरी दे दी है. अब लोगों का प्रयास है कि इस नए जोड़े को सरकारी योजनाओं का भी लाभ दिलवाया जा सके.