Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1676652
photoDetails1rajasthan

घर की दहलीज पर खड़े दूल्हे राजा को दुल्हन ने शादी से किया मना, बोली- बारात ले जाओ, मूड नहीं है

Bride Refused to Marry: शादी करना हर किसी का सपना होता है. हर कोई चाहता है कि उसकी जिंदगी में कोई ऐसा पार्टनर हो, जो कि उसके बहुत ज्यादा प्यार करे और उसका काफी ख्याल रखे. इसके चलते कई लोग तो बचपन से ही अपनी शादी के सपने देखना शुरू कर देते हैं. वहीं लड़कों की बात करें तो उनके दिल में फिर रह-रहकर ख्याल आता है कि वहां घोड़ी पर चढ़कर जाएंगे और अपनी हमसफर को साथ लेकर अपने घर आएंगे लेकिन आप उस दूल्हे के बारे में क्या कहेंगे, जो दुल्हन को लेने पहुंचता तो बड़े ही ठाठ-बाठ से है लेकिन दुल्हन ऐन वक्त पर मना कर दे. दुल्हन का घर के बाहर शादी के लिए मना करना, दूल्हे ही नहीं उसके परिवार के लिए भी तगड़ा झटका होगा.

दूल्हे के हजम नहीं हुई शादी टूटने की वजह

1/5
दूल्हे के हजम नहीं हुई शादी टूटने की वजह

कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है मध्य प्रदेश के राजगढ़ में. यहां पर दुल्हन ने शादी लेकर पहुंचे दूल्हे राजा को ऐन वक्त पर शादी से मना कर दिया. दुल्हन ने बजह भी ऐसी बताई कि दूल्हे को हजम नहीं हो सकी और उसके चलते वह शादी की गुहार लगाने के लिए सीधे थाने ही जा पहुंचा. जी हां, अपनी शादी करवाने की गुहार लगाने यह दूल्हा थाने जा पहुंचा.

टूट गया दूल्हे राजा का दिल

2/5
टूट गया दूल्हे राजा का दिल

जानकारी के अनुसार, दूल्हे का नाम सुरेश वर्मा है जबकि दुल्हन का नाम बबली है. इन दोनों की ही शादी 23 अप्रैल को होने वाली थी. दूल्हे राजा सुरेश वर्मा बड़े ही शानदार तरीके से सजी- धजी घोड़ी पर चढ़कर दुल्हन के घर के लिए निकल लिए. रास्ते में बारात में सुरेश के दोस्त और रिश्तेदार जमकर नाचे. पटाखे खूब छोड़े गए. वहीं, जैसे ही बारात दुल्हन बबली वर्मा के घर के बाहर पहुंची, वैसे ही कुछ ऐसा हो गया कि दूल्हे राजा ही न,हीं उसके परिवार के पैरों के नीचे से भी जमीन खिसक गई.

दूल्हा थाने पहुंच गया शादी की गुहार लेकर

3/5
दूल्हा थाने पहुंच गया शादी की गुहार लेकर

दरअसल, दुल्हन बबली वर्मा ने दूल्हे राजा और उसके पिता को सीधे साफ शब्दों में कह दिया कि वह शादी करने के मूड में नहीं है. दुल्हन की इस तरह की बातें सुनकर दूल्हे राजा को तगड़ा झटका लगा ही, उसके परिवार वह भी हैरान रह गए. इसके बाद सबने दुल्हन की मान-मनौव्वल शुरू की लेकिन दुल्हन जिद पर अड़ी रही. आखिर में थक हार कर दूल्हे राजा भोजपुर थाना पहुंच गया, जहां दूल्हे राजा ने थाना प्रभारी जितेंद्र मवाई के सामने गुहार लगानी शुरू की  कि उसकी शादी करवाई जाए. हैरानी की बात तो यह है कि जब दूल्हे राजा ने दुल्हन के शादी ना करने की वजह पुलिस को बताई तो वह भी हैरान रह गई. उसको भी समझ नहीं आया कि आखिर इस केस को कैसे सुलझाया जाए? 

क्या बताया आखिर दूल्हे राजा ने

4/5
क्या बताया आखिर दूल्हे राजा ने

सूट-बूट में सजे-धजे थाने पहुंचे दूल्हे राजा सुरेश वर्मा ने बताया कि उसकी होने वाली दुल्हन का नाम बबली वर्मा है. वह खुद श्रीजी गांव का निवासी है लेकिन उसकी होने वाली दुल्हन राजगढ़ के खगरिया गांव की निवासी है. दोनों की इंगेजमेंट लगभग 1 साल पहले हो गई थी. इस साल 23 अप्रैल को शादी होनी थी. दोनों तरफ से शादी की तैयारियां पूरी थी. कार्ड भी बढ़ चुके थे. तय समय पर बारात लेकर सुरेश वर्मा गांव पहुंचा था लेकिन दुल्हन का मूड खराब था. इसके चलते उसने शादी से मना कर दिया. दुल्हन के खराब मूड की वजह उसका भाई था.

दुल्हन के भाई की शादी टूट गई थी

5/5
दुल्हन के भाई की शादी टूट गई थी

जानकारी के अनुसार, दुल्हन बबली वर्मा के भाई की शादी भी 24 अप्रैल को बावड़ी के गांव की एक लड़की से होने वाली थी. वह शादी भी टूट गई. शादी के टूटने की वजह लड़की का नाबालिक होना बताया जा रहा है. वह 17 साल की थी. उसके भाई की शादी की टूटने की वजह से उसका मूड काफी खराब था. इसलिए उसने खुद भी शादी नहीं करने का फैसला किया और घर के बाहर आई बारात को लौटा दिया. हालांकि पुलिस थाने में आवेदन के बाद दूल्हे सुरेश वर्मा के इस मामले की जांच पुलिस कर रही है. फिलहाल बेचारे दूल्हे राजा सुरेश वर्मा को बिना दुल्हन के ही बारात लेकर वापस अपने गांव जाना पड़ गया क्योंकि दुल्हन शादी के लिए राजी नहीं हुई.