धर्म ध्वजा के साथ अंबाजी के लिए रवाना हुए पदयात्री, जयकारों से गुंजा शहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333399

धर्म ध्वजा के साथ अंबाजी के लिए रवाना हुए पदयात्री, जयकारों से गुंजा शहर

डूंगरपुर जिले की सीमा से सटे गुजरात राज्य के प्रसिद्द शक्तिपीठ अम्बाजी में आगामी 10 सितंबर को भादर्वी पूनम के दिन मां अम्बा का मुख्य मेला भरेगा.

जयकारों से गुंजा शहर

Dungarpur: जिले में वर दक्षिणा माता रथ यात्रा संघ की ओर से 101 मीटर और 51 मीटर लम्बी दो धर्मध्वजा के साथ शहर के भोईवाडा मोहल्ले के नीलकंठ महादेव मंदिर से 51 पदयात्रियों का जत्था गुजरात के प्रसिद्ध शक्तिपीठ अम्बाजी के लिए रवाना हुआ. इधर, शहर के जिस-जिस हिस्से से पदयात्री गुजरे वहा पर अम्बा माता के जयकारो से शहर गूंज उठा.

यह भी पढ़ें- Dungarpur : गरीब बेटियों को नहीं मिल रहा कन्यादान योजना का फायदा, 691 आवेदन लंबित

डूंगरपुर जिले की सीमा से सटे गुजरात राज्य के प्रसिद्द शक्तिपीठ अम्बाजी में आगामी 10 सितंबर को भादर्वी पूनम के दिन मां अम्बा का मुख्य मेला भरेगा. इधर, वागड़ क्षेत्र डूंगरपुर से भी हजारों की संख्या में अम्बा माता के भक्त अम्बाजी की ओर पैदल ही कूच कर चुके हैं. इसी के तहत वरदक्षिणी माता रथयात्रा संघ की और से 101 मीटर व 51 मीटर लम्बी दो धर्मध्वजा  के साथ शहर के भोईवाड़ा मोहल्ले के नीलकंठ महादेव मंदिर से 51 पदयात्रियों का जत्था अंबाजी के लिए रवाना हुआ, इससे पूर्व भोईवाड़ा मोहल्ले में नीलकंठ महादेव मंदिर पर माता की महा आरती हुई और शहर में शोभायात्रा निकाली गई.

साथ ही शोभायात्रा में डीजे पर बज रहे भक्ति गीतों पर भक्त झूमते हुए निकले. मार्ग में जगह-जगह शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा भी की गई. शोभायात्रा भोईवाड़ा मोहल्ले से होते हुए मोची बाजार, फरसवाड़ा, पुराना अस्पताल, गेपसार पाल की पाल पर समाप्त हुई. इस दौरान शहर मां अम्बा के जयकारों से गूंज उठा. 

इधर, इसके बाद 101 मीटर और 51 मीटर लम्बी धर्मध्वजा लेकर पदयात्री अम्बाजी के लिए रवाना हुए. यह पदयात्री करीब180 किलोमीटर का सफ़र तय कर 8 सितम्बर को अम्बाजी पहुचेंगे और मातारानी के दर्शन कर धर्मध्वजा अर्पित करेंगे साथ ही क्षेत्र में खुशहाली और समृद्धि के लिए प्रार्थना भी करेंगे.

Reporter: Akhilesh Sharma

800 करोड़ की शहरी रोजगार गारंटी योजना 9 सितंबर से शुरू, 100 दिन मिलेगा काम

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

Trending news