चौरासी: अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप
Advertisement

चौरासी: अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप

डूंगरपुर जिले की ग्राम पंचायत गेंजी में हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर गेंजी गांव के ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल डूंगरपुर कलेक्ट्रेट पहुंचा.

अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप

Chorasi: डूंगरपुर जिले की गेंजी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने गांव में अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर डूंगरपुर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. इस मौके पर ग्रामीणों ने पंचायत के सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी पर अतिक्रमी से मिलीभगत के आरोप भी लगाए. वहीं जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर अतिक्रमण को हटाने और कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें- Chorasi: चोरों ने महिंद्रा सर्विस सेंटर को बनाया निशाना, 1 लाख 35 हजार का सामान पार

डूंगरपुर जिले की ग्राम पंचायत गेंजी में हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर गेंजी गांव के ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल डूंगरपुर कलेक्ट्रेट पहुंचा. इस दौरान ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने गेंजी सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी और पटवारी पर अतिक्रमी से मिलीभगत के आरोप लगाने के साथ मिलीभगत के चलते कोई कार्रवाई नहीं करने के आरोप भी लगाए. 

ग्रामीणों ने इस मौके पर बताया कि गांव में सड़क की जमीन, नदी के पेटे और सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण किए जा रहे हैं. पिछले कई सालो से गांव में तालाब के किनारे सार्वजनिक निर्माण विभाग की सड़क सरकारी जमीन पर बनी हुई है. इसी जमीन पर अतिक्रमी कब्जा कर निर्माण कर रहे हैं. वहीं सरकारी जमीन पर ही अन्य अतिक्रमी बड़ी संख्या में दुकानें बना रहे हैं. 

साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि इन सभी अतिक्रमणों की शिकायत कई बार पंचायत और पटवारी से की, लेकिन न तो पंचायत और न ही राजस्व विभाग की ओर से कोई कार्यवाही की गई. इधर, इस मौके पर ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में ग्रामीणों ने प्रभावशाली लोगों और ग्राम पंचायत की मिलीभगत से किए गए अतिक्रमण तोड़ने की मांग रखी है.

Reporter: Akhilesh Sharma

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Sleeping Position Tips: आपकी नींद की गलत पोजीशन दे रही इन गंभीर बीमारियों को न्योता, जानिए जल्द बचने के उपाय

Men's Period: पुरुष भी गुजरते हैं हर महीने पीरियड्स के दर्द से, जानकार हो जाएंगे हैरान, आखिर कैसे ?

Trending news