सड़क बनी सर दर्द... जानिए क्यों
Advertisement

सड़क बनी सर दर्द... जानिए क्यों

डूंगरपुर जिले के चौरासी के सीमलवाडा क्षेत्र में स्टेट हाइवे 54 ए की निर्माणाधीन मांडली-सीमलवाडा 9 किलोमीटर की सड़क ने लोगों को काफी परेशान कर रखा हैं. इसी के चलते आए दिन वहां हादसे भी हो रहे हैं. 

सड़क बनी सर दर्द... जानिए क्यों

Chorasi: डूंगरपुर जिले के चौरासी के सीमलवाडा क्षेत्र में स्टेट हाइवे 54 ए की निर्माणाधीन मांडली-सीमलवाडा 9 किलोमीटर की सड़क लोगों को काफी दर्द दे रही हैं. ठेकेदार द्वारा सड़क का काम काफी धीमी गति से किया जा रहा है, जिसके चलते लोग परेशान है. वहीं आए दिन सड़क पर हादसे भी हो रहे है. पिछले दिनों निर्माणकार्य के चलते एक युवक की मौत भी हो गई थी.

यह भी पढ़ें - आसपुर में पड़ोस के गांव में लोकाचार में गया था परिवार, घर पर बुजुर्ग ने लगा ली फांसी

मामले के अनुसार सीमलवाडा-मांडली तक बनने वाली 9 किलोमीटर सड़क के निर्माण को लगभग दो साल बीत चुके है. लेकिन ठेकेदार द्वारा धीमी गति से काम किए जाने के कारण ये काम आज तक भी पूरा नहीं हुआ है. ऐसे में लोगों को लम्बे समय से आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

वर्तमान में सड़क का काम थोडा रह गया है, लेकिन सड़कों के बीच-बीच में बनने वाले पुलों का निर्माण कार्य अभी भी जारी है. ठेकेदार और विभाग द्वारा इन पुलों के निर्माणकार्य में लापरवाही बरती जा रही है. जिसके कारण हादसे हो रहे है और लोगों की जाने भी जा रही हैं. 

पुल बनाने के लिए गड्ढा खोदा गया था लेकिन उस गड्ढे के चारों तरफ सुरक्षा के बंदोबस्त नहीं किए गए है. जिसके चलते बाइक सवार उस गड्ढे में गिर गया और उसकी मौत हो गई. वहीं तीन दिन पहले एक पुलिया निर्माण के चलते बनाए गए बायपास पर एक ट्रोला फंस गया था, जिसके चलते कई घंटो तक हाइवे जाम रहा. उस वक्त लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा था.

इधर सीमलवाडा-मांडली मार्ग के काम में धीमी गति और हो रहे हादसो से स्थानीय लोगों में आक्रोश हैं. लोगों ने सुरक्षा के माकूल बंदोबस्त के साथ निर्माणकार्य शीघ्र पूर्ण करवाने की मांग की हैं.

Reporter: Akhilesh Sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news