वृंदावन धाम के सद्गुरु ऋतेश्वर महाराज पहुंचे डूंगरपुर, बोले-भारत में रहने वाले हर भारतीय का डीएनए हिंदू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1564512

वृंदावन धाम के सद्गुरु ऋतेश्वर महाराज पहुंचे डूंगरपुर, बोले-भारत में रहने वाले हर भारतीय का डीएनए हिंदू

Dungarpur News: सद्‌गुरु ऋतेश्वर महाराज डूंगरपुर जिले के प्रवास पर हैं. इस मौके पर उन्होंने हिंदू संस्कृति व सनातन धर्म की संरक्षण की बात कही.  उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले सभी भारतीय हैं, सभी हिंदुस्तानी है और हर भारतीय का डीएनए हिंदू है. 

वृंदावन धाम के सद्गुरु ऋतेश्वर महाराज पहुंचे डूंगरपुर, बोले-भारत में रहने वाले हर भारतीय का डीएनए हिंदू

Dungarpur News: वृंदावन धाम के सद्‌गुरु ऋतेश्वर महाराज डूंगरपुर जिले के प्रवास पर हैं. इस दौरान ऋतेश्वर महाराज डूंगरपुर शहर में मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने वर्तमान शिक्षा पद्दति पर कटाक्ष करते हुए बहुसंख्यक हिंदू सनातनियों का अपना शिक्षा बोर्ड बनाने की पैरवी की. वहीं, इस मौके पर उन्होंने हिंदू संस्कृति व सनातन धर्म की संरक्षण की भी बात कही. 

वृंदावन धाम के सद्‌गुरु ऋतेश्वर महाराज डूंगरपुर जिले के प्रवास पर आए हुए हैं. इस दौरान  ऋतेश्वर महाराज आज डूंगरपुर शहर में मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले सभी भारतीय हैं, सभी हिंदुस्तानी है और हर भारतीय का डीएनए हिंदू है. 

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के अनुसार हिंदू जीवन जीने की पद्धति है. हिंदू कोई मत नहीं है किंतु अज्ञानता अशिक्षा और वोटों की राजनीति के कारण हिंदू को एक धर्म कहकर ही संबोधित किया जाता है. पूजा की पद्धति अलग हो सकती हैं, लेकिन धर्म अलग नहीं है. यह एक हिंदू राष्ट्र था, है और हमेशा रहेगा. इस मौके पर  ऋतेश्वर महाराज ने भारत की शिक्षा पद्दति पर भी निशाना साधा. 

उन्होंने कहा कि देश की शिक्षा पद्धति में सुधार होना चाहिए जब प्रत्येक अल्पसंख्यक धार्मिक लोगों का अपना पर्सनल बोर्ड है तो बहुसंख्यक हिंदू सनातनियों का अपना शिक्षा बोर्ड क्यों नहीं है. सनातन शिक्षा बोर्ड का निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए क्योंकि जब पूरे जड़ में दीमक लगा हो तो ऊपर ऊपर उपचार से कुछ नहीं होगा. उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्र व देश को बदलना है तो पूरी शिक्षा पद्धति में बदलाव करना पड़ेगा और इसके लिए हमारी सनातनी शिक्षा नीति लानी होगी. 

इधर, राजनीतिक दलों से जुड़े सवालों पर ऋतेश्वर महाराज ने जवाब देते हुए कहा मैं किसी विशेष दल का नहीं हूं, दिल की बात करने आया हूं, जो भी व्यक्ति सनातन की बात करेगा, हित की बात करेगा, गरीबों की बात करेगा एक सामान्य नागरिक के तौर पर मैं उसके साथ खड़ा रहूंगा. 

यह भी पढ़ेंः Smriti Irani Daughter Wedding Photos Leaked: स्मृति ईरानी की बेटी की शादी की फोटोज हुई Leak, देखें फोटोज

Trending news