डूंगरपुर: कोरोना वारियर्स रहे राशन डीलर अपनी मांगों को लेकर भटकने को मजबूर, अब सरकार से लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355778

डूंगरपुर: कोरोना वारियर्स रहे राशन डीलर अपनी मांगों को लेकर भटकने को मजबूर, अब सरकार से लगाई गुहार

डूंगरपुर राशन डीलर्स संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष राकेश जैन के नेतृत्व में राशन डीलर कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए और अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन किया. 

अब सरकार से लगाई गुहार

Dungarpur: कोरोना काल में अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना वारियर्स की तरह काम करने वाले डूंगरपुर जिले के राशन डीलर अब अपनी मांगों को लेकर भटकने को मजबूर हैं. कोरोना संक्रमण से मृत 7 राशन डीलर्स को सरकार की ओर से अभी तक मुआवजा नहीं मिला है. वहीं इसके अलावा भी कई मांगे है, जिसको सरकार की ओर से अभी तक पूरा नहीं किया गया है, ऐसे में परेशान राशन डीलर्स ने सरकार से न्याय की गुहार लगाई है. वहीं मांगे पूरी नहीं होने पर 01 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी है. 

यह भी पढे़ं- डूंगरपुर नगरपरिषद ने बनाया पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन, बालिकाओं के खोले सुकन्या योजना में खाते

डूंगरपुर राशन डीलर्स संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष राकेश जैन के नेतृत्व में राशन डीलर कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए और अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन किया. इस मौके पर राशन डीलर्स संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया की डूंगरपुर जिले के राशन डीलर्स ने कोरोना काल में अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए घर-घर जाकर गरीब लोगों को राशन वितरण करके भूखे मरने नहीं दिया.

वहीं कोरोना काल में लोगो की सेवा करते करते जिले के सात राशन डीलर कोरोना संक्रिमत हो गए और उनकी मौत भी हो गई. उन्होंने बताया कि प्रदेश के अन्य जिलों में कोरोना से मृत राशन डीलर्स को सरकार की ओर से 50-50 लाख की आर्थिक सहायता मिल चुकी है, लेकिन डूंगरपुर जिले के सात राशन डीलर्स को आज तक भी ये सहायता राशी नहीं मिल पाई है. कई बार शासन से लेकर प्रशासन तक मुआवजे दिलाने की मांग की गई है, लेकिन अभी तक उसका समाधान नहीं हुआ है. वहीं राशन डीलर्स ने कोरोना काल में जिले में आंगनबाड़ी केन्द्रों को गेंहू और चावल वितरण करवाया, जिसका कमिशन भी राशन डीलर्स का पिछले 2 माह से भुगतान नहीं किया है, जिसकी राशी करीब 10 लाख रुपए है. 

साथ ही वहीं अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि सरकार के निर्देश पर कोरोना काल में रेगुलर गेंहू को निशुल्क वितरण किया गया था, लेकिन सरकार के निर्देश आने से पहले राशन डीलर्स ने उक्त गेंहू की राशी सम्बंधित होलसेलर को जमा करवा दी थी, जिसमें राजस संघ ने तो राशन डीलर्स की राशी लौटा दी थी, लेकिन क्रय-विक्रय व उपभोक्ता द्वारा करीब 15 लाख की राशी डीलर्स को अभी तक नहीं लुटाई गई है. इधर, अपनी मांगोंं को लेकर राशन डीलर्स संघ ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है, जिसमें मांगों को पूरा करने की मांग की गई है. वहीं 30 सितंबर तक मांगे पूरी नहीं होने पर एक अक्टूबर से राशन डीलर्स ने अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी दी है.

Reporter: Akhilesh Sharma

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Weather Update Today: राजस्थान में उमस भरी गर्मी के बाद बारिश से मिली राहत, कल से फिर सताएंगी गर्मी

लंपी से गोवंश की मौत पर बीजेपी का बड़ा एलान, 20 सिंतबर को विधानसभा का घेराव

Trending news