राशि डोगरा होंगी डूंगरपुर की पहली महिला एसपी, SP सुधीर जोशी का हुआ तबादला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1239531

राशि डोगरा होंगी डूंगरपुर की पहली महिला एसपी, SP सुधीर जोशी का हुआ तबादला

डूंगरपुर जिले के एसपी के नाम पर शराब तस्करों से मंथली और 8 लाख 30 हजार रुपये की रिश्वत के मामले में नाम सामने आने के बाद राज्य सरकार ने अब डूंगरपुर एसपी सुधीर जोशी का तबादला कर दिया है.

राशि डोगरा होंगी डूंगरपुर की पहली महिला एसपी, SP सुधीर जोशी का हुआ तबादला

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के एसपी के नाम पर शराब तस्करों से मंथली और 8 लाख 30 हजार रुपये की रिश्वत के मामले में नाम सामने आने के बाद राज्य सरकार ने अब डूंगरपुर एसपी सुधीर जोशी का तबादला कर दिया है.

सरकार ने एसपी जोशी को 7वीं बटालियन आरएसी कमांडेंट भरतपुर के पद पर लगाया है. उनकी जगह सरकार की ओर से पहली बार महिला एसपी को डूंगरपुर लगाया गया है. राशि डोगरा अब डूंगरपुर जिले की जिला पुलिस अधीक्षक होंगी. 

राज्य सरकार की ओर से कल गुरुवार देर शाम को आईपीएस की ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई है. सूची में 32 आईपीएस के ट्रांसफर किए गए है. इसमें डूंगरपुर जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी का भी तबादला कर दिया गया है. 

सरकार ने एसपी सुधीर जोशी को कमांडेंट 7वीं बटालियन आरएसी भरतपुर ट्रांसफर किया है. डूंगरपुर जिले में 16 जून को एसीबी की टीम ने शराब ठेकेदारों से मंथली और शराब तस्करी से जुड़े मामले में कोतवाल दिलीपदान चारण, धंबोला सीआई भैयालाल आंजना, कांस्टेबल जगदीश और भोपाल सिंह के 8 लाख 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था. 

वहीं, पूरे प्रकरण में एसीबी ने डूंगरपुर जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी की भूमिका को भी संदिग्ध माना था. अब तबादला सूची में सुधीर जोशी होने से उक्त प्रकरण के चलते एसपी के ट्रांसफर का अंदेशा लगाया जा रहा था. ऐसे में सरकार ने 12 दिनों बाद तबादला कर दिया है. 

इधर राज्य सरकार ने उनकी जगह पर आईपीएस राशि डोगरा को डूंगरपुर एसपी लगाया गया है. राशि डोगरा अभी जोधपुर जीआरपी में एसपी है. इधर आजादी के बाद डूंगरपुर में ये पहला मौका है, जब पहली बार महिला एसपी होगी. इससे पहले सभी एसपी पुरुष ही रहे हैं. ऐसे नई महिला एसपी के सामने पुलिस की छवि को सुधारने के साथ ही अपराधों पर अंकुश लगाने की चुनौती भी होगी. 

Reporter- Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ेंः Udaipur Murder Case: उदयपुर हत्याकांड को लेकर प्रतापगढ़ बंद, आरोपियों को फांसी की मांग

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news