डूंगरपुर: चुनावी साल से पहले सक्रिय हुआ चुनाव आयोग, नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने की कवायद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1445672

डूंगरपुर: चुनावी साल से पहले सक्रिय हुआ चुनाव आयोग, नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने की कवायद

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में निर्वाचन विभाग की ओर से स्वीप कार्यक्रम के तहत डूंगरपुर जिला परिषद सभागार में बैठक का आयोजन किया गया.

मतदाता सूची में जोड़ने की कवायद

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में निर्वाचन विभाग की ओर से स्वीप कार्यक्रम के तहत डूंगरपुर जिला परिषद सभागार में बैठक का आयोजन किया गया. उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेन्द्र नागर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में तीन ब्लॉक्स के पीईईओ, सीबीईओ, एसीबीईओ, जिला शिक्षा अधिकारियो ने भाग लिया. बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी नागर ने अधिकारियों को 18 वर्ष पूर्ण कर चुके मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के निर्देश दिए हैं.

राजस्थान निर्वाचन विभाग की ओर से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान 18 वर्ष पूर्ण कर चुके छात्रों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के लिए कार्ययोजना तैयार की गई है. इसी कार्ययोजना को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत डूंगरपुर निर्वाचन विभाग की ओर से आज जिला परिषद सभागार में बैठक का आयोजन किया गया. जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेन्द्र नागर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में डूंगरपुर, सागवाड़ा और बिछीवाडा ब्लॉक्स के समस्त पीईईओ, सीबीईओ, एसीबीईओ, जिला शिक्षा अधिकारियो ने भाग लिया. 

आपको बता दें कि बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेन्द्र नागर ने समस्त अधिकारियों को उनके परिक्षेत्र कें अध्ययनरत 17 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके छात्रों का चयन कर उनसे फार्म नम्बर 6 भरवाए जाने के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश दिए हैं. वहीं इसके साथ ही 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके छात्रों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के निर्देश दिए. 

साथ ही बैठक में स्वीप प्रभारी अधिकारी दीपेन्द्रसिंह राठौड ने पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारियों को इसके लिए एक अभियान चलाकर जागरूक करने के निर्देश दिए. उन्होंने विद्यालयों में अध्ययनरत दिव्यांग छात्रों का चिन्हीकरण कर उनके नाम भी अनिवार्यतः मतदाता सूची में जुडवाने के भी निर्देश दिए.

Reporter: Akhilesh Sharma

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news