डूंगरपुर के लोगों को 24 अप्रैल से मिलेगा 500 रुपये का सिलेंडर, प्रशासन ने की ये तैयारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1660686

डूंगरपुर के लोगों को 24 अप्रैल से मिलेगा 500 रुपये का सिलेंडर, प्रशासन ने की ये तैयारी

Dungarpur News : महंगाई राहत केम्प, डीएसओ ने ली गैस एजेंसी संचालको की बैठक, गैस संचालको को 24 अप्रैल से 30 जून 2023 तक राज्य सरकार के महत्वकांशी कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

 

डूंगरपुर के लोगों को 24 अप्रैल से मिलेगा 500 रुपये का सिलेंडर, प्रशासन ने की ये तैयारी

Dungarpur News : डूंगरपुर जिले में राज्य सरकार के निर्देश पर 24 अप्रैल से शुरू होने वाले महंगाई राहत केम्पो को लेकर डूंगरपुर जिला रसद अधिकारी ने रसद कार्यालय में गैस एजेंसी संचालको की बैठक ली. बैठक में जिला रसद अधिकारी विपिन जैन ने समस्त गैस एजेंसी संचालको को केम्पो में उपस्थित रहने व केम्प में सहयोग करने के निर्देश दिए है.

डूंगरपुर कलेक्ट्रेट स्थित रसद कार्यालय में जिला रसद अधिकारी विपिन जैन की अध्यक्षता में डूंगरपुर जिले के समस्त गैस एजेन्सी संचालको की बैठक आयोजित हुई. बैठक में जिला रसद अधिकारी विपिन जैन ने समस्त गैस संचालको को 24 अप्रैल से 30 जून 2023 तक राज्य सरकार के महत्वकांशी कार्यक्रम प्रशासन गांवो के संग, प्रशासन शहरों के संग एवं महंगाई राहत शिविर के बारे में विस्तृत जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि समस्त गैस संचालकों को महंगाई राहत शिविर में पंचायत वाईज उज्जवला एवं बीपीएल कनेक्शन की सूची लेकर आवश्यक रूप से अपना प्रतिनिधि नियुक्त कर गैस सिलेण्डर योजना में रजिस्ट्रेशन एवं मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरण में अपना पूर्ण सहयोग करने एवं अधिक प्रचार-प्रसार करने हेतु पाबंद किया गया. साथ ही समस्त गैस एजेन्सी संचालकों को यह हिदायत दी गई है कि उक्त कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही की जाने पर उनके विरुद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी.

आपको बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट भाषण में बीपीएल और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना कनेक्शनधारियों को 1 अप्रैल से 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी. इस घोषणा के बाद राजस्थान  के फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट  की ओर से जारी आदेशों के मुताबिक एक लाभार्थी को एक साल में केवल 12 ही सिलेंडर पर सब्सिडी मिलेगी यानी हर महीने केवल एक सिलेंडर ही 500 रुपए में मिलेगा. 

यह भी पढे़ं-

अशोक गहलोत के बयान पर BJP का पलटवार, पूनिया बोले- मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे CM

आंदोलन की राह पर राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ, महंगाई राहत कैंप पर संकट के बादल

Trending news