डूंगरपुर में पैंथर का आतंक, 2 बैल, 2 गाय और 16 बकरियों का किया शिकार
Advertisement

डूंगरपुर में पैंथर का आतंक, 2 बैल, 2 गाय और 16 बकरियों का किया शिकार

डूंगरपुर जिले के सुराता पंचायत के नयागांव में पैंथर के आतंक से भयभीत ग्रामीण आज डूंगरपुर जिला मुख्यालय पहुंचे, जहां पर ग्रामीणों ने वन विभाग के कार्यालय में उपवन संरक्षक को ज्ञापन देकर पैंथर का रेस्क्यू करते हुए ग्रामीणों और उनके पशुधन को सुरक्षा देने की मांग की है.

डूंगरपुर में पैंथर का आतंक

Chorasi: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सुराता पंचायत के नयागांव में पैंथर के आतंक से भयभीत ग्रामीण आज डूंगरपुर जिला मुख्यालय पहुंचे, जहां पर ग्रामीणों ने वन विभाग के कार्यालय में उपवन संरक्षक को ज्ञापन देकर पैंथर का रेस्क्यू करते हुए ग्रामीणों और उनके पशुधन को सुरक्षा देने की मांग की है.

डूंगरपुर जिले की झोथरी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सुराता पंचायत के नयागांव में इन दिनों पैंथर के आतंक से ग्रामीण दहशत में है. आए दिन मवेशियों के शिकार से परेशान नयागांव के ग्रामीण आज सुराता सरपंच महिपाल रोत के नेतृत्व में डूंगरपुर जिला मुख्यालय पहुंचे, जहां पर ग्रामीणों ने डूंगरपुर वन विभाग कार्यालय में उपवन संरक्षक को ज्ञापन दिया. 

ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि नयागांव में जंगली जानवरों के चलते दिन रात ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. गांव के पास कई माइंस है जहां पर पैंथर और अन्य जंगली जानवरों ने अपना ठिकाना बना लिया है. आए दिन पैंथर और अन्य जंगली जानवर ग्रामीणों के मवेशियों को अपना शिकार बना रहे है. 

ग्रामीणों ने बताया कि पिछले दिनों में पैंथर और जंगली जानवरों ने 2 बैल, 2 गाय और 16 बकरियों का शिकार किया है, जिससे ग्रामीणों के पशुधन सुरक्षित नहीं है. वहीं पैंथर और जंगली जानवरों द्वारा आमजन पर भी हमले की संभावना बनी रहती है, जिससे उनका और उनके पशुधन का जीवन भी खतरे में है, ऐसे में ग्रामीणों ने वन विभाग के उपवन संरक्षक से पैंथर को रेस्क्यू करते हुए ग्रामीणों और उनके पशुधन को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है.

Reporter: Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें - 

चौरासी में कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव का सीमलवाडा दौरा, ग्रामीणों के साथ की जनसुनवाई

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news