Dungarpur New: 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए अधिकारियों का प्रशिक्षण हुआ शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1911474

Dungarpur New: 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए अधिकारियों का प्रशिक्षण हुआ शुरू

Dungarpur latest New: जिला डूंगरपुर में 2023 विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही, डूंगरपुर जिला निर्वाचन विभाग अपनी तैयारियों में जुट गया है. इसी के तहत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर डूंगरपुर जिले की चार विधानसभाओं में आज से मतदान अधिकारियों की चार दिवसीय प्रशिक्षण की शुरुआत की गई हैं. 

Dungarpur New: 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए अधिकारियों का प्रशिक्षण हुआ शुरू

Dungarpur New: राजस्थान के जिला डूंगरपुर में 2023 विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही, डूंगरपुर जिला निर्वाचन विभाग अपनी तैयारियों में जुट गया है. इसी के तहत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर डूंगरपुर जिले की चार विधानसभाओं में आज से मतदान अधिकारियों की चार दिवसीय प्रशिक्षण की शुरुआत की गई हैं. इधर डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर शहर के महारावल स्कूल में डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण शुरू हो गया हैं. प्रशिक्षण उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेन्द्र नागर के निरीक्षण में किया जा रहा.

डूंगरपुर शहर के महारावल स्कूल में चल रहे प्रशिक्षण के निरीक्षण के लिए पहुंचे डूंगरपुर जिले के उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेन्द्र नागर ने बताया की डूंगरपुर, चौरासी, आसपुर और सागवाडा विधानसभा क्षेत्र के मतदान अधिकारियों का आज से प्रशिक्षण शुरू किया गया है.
प्रशिक्षण के पहले और दूसरे दिन पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम को प्रशिक्षण जाएगा. वही तीसरे और चौथे दिन मतदान अधिकारी सेकेण्ड और मतदान अधिकारी थर्ड को दक्ष प्रशिक्षको द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा. 

उन्होंने बताया की प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों को चुनाव में उनके क्रत्तव्य और भूमिका के बारे में जानकारी दी जा रही है. वही इसके साथ ही मतदान की सम्पूर्ण  प्रक्रिया, ईवीएम मशीन से मतदान प्रक्रिया, मोक पोल, वास्तविक पोल के बारे में प्रशिक्षण  दिया जा रहा है. वही ईवीएम से मतदान शुरू करने से उसे सील पेक के बारे में भी बताया जा रहा है.

 इधर महारावल स्कूल में चल रहे प्रशिक्षण के निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रशिक्षण ले रहे पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारियों से संवाद करते हुए उनको प्रशिक्षण सम्बन्धि आवशयक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं.

Trending news