आसपुर: डूंगरपुर पहुंची जन जागरण यात्रा, शाकाहार और सदाचार का पढ़ाया पाठ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1373242

आसपुर: डूंगरपुर पहुंची जन जागरण यात्रा, शाकाहार और सदाचार का पढ़ाया पाठ

जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था की ओर से 82 शाकाहार-सदाचार मद्यनिषेध आध्यात्मिक जन जागरण यात्रा निकाली जा रही है. संस्था के मथुरा स्थित मुख्यालय से शुरू हुई.

जन जागरण यात्रा

Aspur: जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था की ओर से मथुरा से शुरू हुई 82 दिवसीय शाकाहार-सदाचार मद्यनिषेध आध्यात्मिक जन जागरण यात्रा डूंगरपुर पहुंची. इस दौरान जिले के फलोज गाँव में सत्संग कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में पंकज महाराज ने आमजन को शाकाहार और सदाचार का पाठ पढ़ाया. वहीं उन्होंने युवाओं में अच्छी शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार की जरुरत भी बताई.

यह भी पढे़ं- जयपुर: माइनर मिनरल प्लॉट नीलामी के लिए तैयार, अवैध खनन पर लगेगा ब्रेक

साथ ही जयगुरुदेव धर्म प्रचारक संस्था की ओर से 82 शाकाहार-सदाचार मद्यनिषेध आध्यात्मिक जन जागरण यात्रा निकाली जा रही है. संस्था के मथुरा स्थित मुख्यालय से शुरू हुई. 82 शाकाहार-सदाचार मद्यनिषेध आध्यात्मिक जन जागरण यात्रा आज डूंगरपुर जिले के फलोज गांव में पहुंची, जहां पर संस्था की ओर से सत्संग कार्यक्रम आयोजित हुआ. 

इस दौरान बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. सत्संग कार्यक्रम को पंकज महाराज ने संबोधित किया. अपने संबोधन में पंकज महाराज ने लोगों को शाकाहार-सदाचार मद्यनिषेध का पाठ पढ़ाया. उन्होंने कहा कि आज के समय में लोग मांसाहार, मदिरापान की तरफ जा रहे हैं, जिससे उनका और उनके परिवार का ह्रास हो रहा है.

उन्होंने कहा कि शरीर सच्चा हरि मंदिर है. मनुष्य होने के कारण हमें यह विचार करना चाहिए कि जिस प्रकार हम लोग ईंट-पत्थर का मंदिर बनाते हैं तो उसमें मांस, मछली, अण्डा, शराब जैसे अखाद्य पदार्थों को नहीं डालते है, उसको साफ-सुथरा रखते हैं. उसी प्रकार प्रभु के बनाए हुए इस तनरूपी मंदिर में जिसमें ईश्वर अंश चेतन जीवात्मा रूह बैठी हुई है, इसे साफ रखना चाहिए. 

वहीं अपने संबोधन में पंकज महाराज ने कहा कि आज युवाओं में अच्छी शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार की जरूरत है. अच्छे संस्कार के अभाव में आज भारतवर्श में वृद्धाश्रमों की संख्या बढ़ती जा रही है. अच्छे संस्कार सन्त-महात्माओं के सत्संग में पड़ता है. उन्होंने कहा कि हिंदू-मुसलमान, सिख-इसाई सभी में ईश्वर अंश की जीवात्मा बैठी है. धर्म-मजहब के नाम पर लड़ाई करना शैतानों और हैवानों का काम है. ऐसे में सभी को आपस में मिल जुलकर प्रेम से रहना चाहिए. इस अवसर पर संस्था के कई पदाधिकारी और प्रबंधन समिति के सदस्य भी मौजूद रहें.

Reporter: Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ेंः 

Chanakya Niti: परिवार में आने वाले अनर्थ का आभास करा देते है ये संकेत, आप भी ध्यान से देखें

Rajasthan : विश्वेंद्र सिंह ने अशोक गहलोत को बताया राजस्थान का हाईकमान, बोले- राजस्थान में वही हैं

Trending news