शिक्षक भर्ती लेवल-2 के पद कम करने का विरोध, अभ्यर्थियों ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1405030

शिक्षक भर्ती लेवल-2 के पद कम करने का विरोध, अभ्यर्थियों ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन

शिक्षक भर्ती लेवल-2 में राज्य सरकार द्वारा पद घटाए जाने के विरोध में डूंगरपुर जिले के लेवल टू के अभ्यर्थी पहले लक्ष्मण मैदान के पास एकत्रित हुए. 

शिक्षक भर्ती लेवल-2

Dungarpur: प्रदेश में फरवरी माह में होने वाली शिक्षक भर्ती लेवल-2 में राज्य सरकार द्वारा पद घटाए जाने के बाद लेवल टू के अभ्यर्थियों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में डूंगरपुर जिले में भी शिक्षक भर्ती लेवल टू के अभ्यर्थियों ने शहर में रैली निकाली. वहीं कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर धरना देते हुए प्रदर्शन किया और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं अभ्यर्थियों ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन देकर पद बढ़ाने की मांग की है.

शिक्षक भर्ती लेवल-2 में राज्य सरकार द्वारा पद घटाए जाने के विरोध में डूंगरपुर जिले के लेवल टू के अभ्यर्थी पहले लक्ष्मण मैदान के पास एकत्रित हुए. यहां से अभ्यर्थियों ने शहर में रैली निकाली. रैली लक्ष्मण मैदान से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरते हुए रैली कलेक्ट्रेट पहुंची. रैली के दौरान अभ्यर्थियों ने हाथों में तख्तिया लहराते हुए सरकार के खिलाफ नारे लगाए. 

वहीं कलेक्ट्रेट पहुचकर धरना प्रदर्शन किया. इस मौके पर धरने को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि रीट भर्ती 2021 रद्द होने के बाद से लेवल-2 के अभ्यर्थी पहले से आहत है. वहीं अब फिर निकाली गई भर्ती में पहले लेवल-2 के 31 हजार 500 पदों पर भर्ती की घोषणा के बाद वित्तीय स्वीकृति के समय सरकार ने लेवल-2 के पद घटाकर 25 हजार 500 कर दिए, जबकि पहले हुई भर्ती में लेवल वन के अभ्यर्थियो को लाभ मिल चूका है. 

उन्होंने कहा कि सरकार इस निर्णय से लेवल टू के अभ्यर्थियो के साथ कुठाराघात हुआ है. उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय के वजह से शिक्षित बेरोजगार हताश और आक्रोशित है. इधर, प्रदर्शन के बाद अभ्यर्थियों ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में अभ्यर्थियों ने राज्य सरकार से शिक्षक भर्ती लेवल-2 के पद 32 हजार करने की मांग की है.

Reporter: Akhilesh Sharma

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news