डूंगरपुर: 18 दिसंबर को मुस्लिम समाज का दसवां सामूहिक विवाह, तैयारियों को लेकर हुई बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1399331

डूंगरपुर: 18 दिसंबर को मुस्लिम समाज का दसवां सामूहिक विवाह, तैयारियों को लेकर हुई बैठक

डूंगरपुर जिले में सेहरी वेलफेयर सोसायटी और पंच मोडासियान की ओर से मुस्लिम समाज का सामूहिक विवाह इस बार 18 दिसंबर को आयोजित होगा.

तैयारियों को लेकर हुई बैठक

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में सेहरी वेलफेयर सोसायटी और पंच मोडासियान की ओर से मुस्लिम समाज का सामूहिक विवाह इस बार 18 दिसंबर को आयोजित होगा. तैयारियों को लेकर घाटी स्थित मदरसे में बैठक आयोजित हुई. बैठक में तैयारियों पर चर्चा की गई. वहीं सामूहिक विवाह के पोस्टर का भी विमोचन किया गया.

कोरोना के दो साल बाद एक बार फिर से सेहरी वेलफेयर सोसायटी और पंच मोडासियान की ओर से मुस्लिम समाज का सामूहिक विवाह इस साल दिसंबर में होगा. सामूहिक विवाह की तैयारियों को लेकर पंच मोडासियान के कन्वीनर अब्दुल हाफिज पठान के मुख्य आतिथ्य में घाटी स्थित मदरसे में बैठक आयोजित हुई. बैठक में बताया गया की 18 दिसंबर को निसार ऐ हाली सी.से. स्कुल परिसर में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन होगा. 

इस मौके पर सदर अकील खान ने बताया कि सामूहिक विवाह को लेकर जोड़े का पंजीयन आरंभ कर दिया गया है, जो 8 दिसंबर तक चलेगा. उन्होंने बताया कि तारीख तय होने के बाद आयोजन के लिए तैयारी शुरू हो गई है. इस दौरान आने वाले सभी आवेदकों को सम्मिलित किया जाएगा. इधर, बैठक में सामूहिक विवाह कार्यक्रम को लेकर समाज के पदाधिकारी और वरिष्ठजनों के साथ कार्ययोजना बनाई गई. 

इधर, बैठक में सामूहिक विवाह कार्यक्रम के बाद जनवरी से बच्चों के लिए अतिरिक्त क्लास लगाई जाने का भी निर्णय लिया गया. मुख्य सलाहकार युसुफ मलिक ने कहा कि बोर्ड कक्षाओं के विद्यार्थियों को परीक्षा से पूर्व विशेष मार्गदर्शन की आवश्यकता है. ऐसे में समाज के होनहार युवा, शिक्षाविद्, महिला शिक्षाविद् और सरकारी नौकरी वाले लोग विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देंगे. 

साथ ही इस अवसर  पर पंच मोडासियान घांटी सदर हाजी जियाउर्रहमान, पंच कंधारान सदर सैयद मुख्तार अली, मोहम्मदी कमेटी  सचिव आरिफ कुरेशी, एमएमबी ग्रुप सदर नुरभाई मकरानी, मुस्लिम महासभा सदर इकबाल गौरी, मुस्लिम महासंघ सदर अनीस मलिक, मस्तान बावा दरगाह कमेटी सदर अल्लाहनूर मंसूरी, गरीब  नवाज पंच सचिव शकील खान अन्य लोग मौजूद रहें.

Reporter: Akhilesh Sharma

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

 

Aye Zindagi Tax Free: राजस्थान में टैक्स फ्री हुई सच्ची घटना पर आधारित फिल्म 'ऐ जिंदगी', फिल्म देख दर्शकों ने कहा- वाह..

 

Trending news