डूंगरपुर: प्रशासन गांवों के संग अभियान का फॉलोअप शिविर, विधायक ने वितरित किए पट्टे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1308424

डूंगरपुर: प्रशासन गांवों के संग अभियान का फॉलोअप शिविर, विधायक ने वितरित किए पट्टे

डूंगरपुर विधानसभा से विधायक और युथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा आज अपनी विधानसभा क्षेत्र के जेलाणा गांव पहुंचे, जंहा उन्होंने प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप शिविर में शिरकत की. 

प्रशासन गांवों के संग अभियान

Dungarpur: जिले की बिछीवाडा पंचायत समिति की ग्राम जेलाणा में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत फोलोअप शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में सालो से कृषि भूमि पर काबिज 53 किसानों को कृषि भूमि पर खातेदारी हक़ दिया गया. इस दौरान डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने किसानों को पट्टों का वितरण किया.

यह भी पढ़ें- डूंगरपुर में दो साल के मुकाबले हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश, फिर भी बांधों और तालाबों में पानी की आवक बेहद कम

डूंगरपुर जिले की डूंगरपुर विधानसभा से विधायक और युथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा आज अपनी विधानसभा क्षेत्र के जेलाणा गांव पहुंचे, जंहा उन्होंने प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप शिविर में शिरकत की. इस दौरान विधायक गणेश घोघरा ने ग्रामीणों से संवाद करते हुए उनकी समस्याएं सुनी. शिविर के दौरान विधायक ने  53 किसानों को कृषि भूमि पट्टे वितरित कर उन्हें लाभान्वित किया. इस मौके पर शिविर को संबोधित करते हुए विधायक गणेश ने प्रशासन गांवों के संग अभियान को प्रदेश की जनता के लिए वरदान बताया, वहीं अपने साढ़े 3 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई.

गणेश घोघरा ने ग्रामवासियों से कहा कि राज्य सरकार ने दो साल कोरोना काल के कारण राजस्व संबंधित कार्यों को प्रशासन गावों के संग अभियान के तहत गांव-गांव शिविर लगवा कर शीघ्रता से पूर्ण करवाते हुए आमजन को राहत प्रदान की. उन्होंने कहा कि इसके बाद भी फॉलोअप शिविर भी लगातार हो रहे हैं, जिससे लगातार कार्य निर्बाध रूप से हो सकें. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों से लेकर हर वर्ग के कल्याण के लिये कार्य किया है. कोरोना काल में भी जिले में चिकित्सा के समुचित प्रबंध किए गए और इसके साथ-साथ जिले के विकास को लेकर भी राज्य सरकार ने सदैव प्रभावी कदम उठाए हैं और अनेक योजनाओं से गरीबों तक राहत पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है.

विधायक घोघरा ने ग्राम वासियों से वर्तमान में देश में गौवंश में तेजी से फैल रहे लम्पी डिजीज से सतर्कता बरतते हुए अपने पशुओं के आश्रय स्थल को साफ सुथरा रखने, पशुओं को पौष्टिक आहार देने, लक्षण दिखने पर तत्काल पशु चिकित्सक से संपर्क करने और उपचार करने हेतु जागरूक किया. उन्होंने ग्रामवासियों से राज्य सरकार द्वारा गरीबों के उत्थान के लिये चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं से स्वयं लाभान्वित होने और अन्य पात्र लोगों को लाभान्वित करने का भी अनुरोध किया.

Reporter: Akhilesh Sharma

Trending news