Dungarpur: जहरीले जीव के काटने से किसान की मौत, खेतो में काम करते समय हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1960139

Dungarpur: जहरीले जीव के काटने से किसान की मौत, खेतो में काम करते समय हुआ हादसा


Dungarpur news: डूंगरपुर जिले के निठाउवा थाना क्षेत्र के गडा हरगजी गांव में खेतो में काम कर रहे किसान की जहरीले जीव के काटने से मौत हो गई.

farmer death

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले के निठाउवा थाना क्षेत्र के गडा हरगजी गांव में खेतो में काम कर रहे किसान की जहरीले जीव के काटने से मौत हो गई. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौप दिया है. वही पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बुवाई का काम कर रहा था किसान 
डूंगरपुर जिले के निठाउवा थाने के थानाधिकारी ने बताया की  थाना क्षेत्र के गांव के गडा हरगजी निवासी प्रहलाद सिंह पुत्र जसवंत सिंह अपने खेतों मे गेहूं की बुवाई का काम कर रहा था. इस दौरान किसी जहरीले जीव ने उसे काट लिया. जहरीले जानवर काटने से किसान खेतों बेसुध पड़ा रहा.

परिजन खेत पर पहुंचे तो किसान बेसुध पड़ा था
 इधर किसान के घर नही लौटने पर परिजन खेत पर पहुंचे. जहा प्रहलाद सिंह को खेत में बेसुध पड़ा हुआ मिला. परिजनों ने चेक किया तो उसकी मौत हो चुकी थी. परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को आसपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. जहा पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया. वही मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

लापरवाही से होता है घटनाए
किसानों के साथ लगातार हो रही घटनाओं से ये सवाल उठतें है की आखिर क्यों खेतों मे काम करते समय. किसान सुरक्षा के कवज उपयोग नहीं करते.जैसे खेतों में पहने जाने वाले जूते,या ड़डा क्यों नहीं रखते जिसे जानवरों को भगाया जा सके. इन्हीम लापतवाहिओं के वजह से हर साल हजारों किसानों की मौत होती है. 
सरकार और प्रशासन को भी इस पर ध्यान देने की जरूरत है की किसानों को खेतों में काम करते समय सुरक्षा के सामान मुहैया  कराये. जिसे किसान सुरक्षित काम कर सकें . 

इसे भी पढ़ें: सुलताना में मेडिकल स्टोर संचालक पर अज्ञात युवकों ने किया जानलेवा हमला

Trending news