Dungurpur News: सोमकमला आंबा बांध की नहरों में नवंबर में पानी छोड़ने की तैयारी, किसानों से सफाई की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2487326

Dungurpur News: सोमकमला आंबा बांध की नहरों में नवंबर में पानी छोड़ने की तैयारी, किसानों से सफाई की मांग

डूंगरपुर जिले की सोम कमला आंबा बांध से रबी की फसल के लिए नहरों में पानी छोड़ने पर गुरुवार को आसपुर में संभागीय आयुक्त प्रज्ञा केवल रमानी की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें आसपुर और साबला के काश्तकारों व जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. निर्णय हुआ कि 8 नवंबर से नहरों में पानी छोड़ा जाएगा.

Dungurpur News: सोमकमला आंबा बांध की नहरों में नवंबर में पानी छोड़ने की तैयारी, किसानों से सफाई की मांग

Dungurpur News: डूंगरपुर जिले की सोम कमला आंबा बांध से रबी की फसल के लिए नहरों में पानी छोड़ने पर गुरुवार को आसपुर में संभागीय आयुक्त प्रज्ञा केवल रमानी की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें आसपुर और साबला के काश्तकारों व जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. निर्णय हुआ कि 8 नवंबर से नहरों में पानी छोड़ा जाएगा. काश्तकारों ने नहरों की सफाई की मांग उठाई.

डूंगरपुर जिले की सोम कमला आंबा बांध से रबी की फसल के लिए नहरों में पानी छोड़े को लेकर गुरुवार को आसपुर में संभागीय आयुक्त प्रज्ञा केवल रमानी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. बैठक में आसपुर और साबला के काश्तकारों व जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. बैठक में 8 नवंबर को नहरों में पानी छोड़ने का निर्णय हुआ वही इस दौरान काश्तकारों ने पानी छोड़ने से पहले नहरों की सफाई की मांग उठाई. 

 बैठक में संभागीय आयुक्त  प्रज्ञा केवलरमानी , जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने काश्तकारों से पानी छोड़ने को लेकर चर्चा की. बैठक में काश्तकारों ने बताया हर बार टेल तक पानी नहीं पहुंचने, नहरों से सीपेज होने, नहरों की सफाई की समस्या से अवगत करवाया. काश्तकारों ने बताया की नहरों के सुदृढ़ीकरण के लिए स्वीकृति निकाली जाती है ,और कार्य प्रारंभ के बीच में अधिकारियों के ट्रांसफर होने से कार्य में देरी से काश्तकार परेशान होते है. 

इधर बैठक में संभागीय आयुक्त ने अधिकारियों से पानी छोड़ने से पहले नहरों की मरम्मत और सफाई कराने के निर्देश दिए इधर  प्रशासन और काश्तकारों की आपसी सहमति से 8 नवंबर  को पानी छोड़ने पर सहमति बनी. इधर जिला कलेक्टर ने काश्तकारों को समस्या आने पर सीधे विभाग के अधिकारियों को बताने के लिए कहा. वही काश्तकारों को अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी लिखवाए गए. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news