Dungarpur: टीएडी मंत्री ने फहराया तिरंगा, 2 साल बाद हुई परेड और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम
Advertisement

Dungarpur: टीएडी मंत्री ने फहराया तिरंगा, 2 साल बाद हुई परेड और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

डूंगरपूर जिलेभर में 76वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया. डूंगरपुर शहर के लक्ष्मण मैदान में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान टीएडी मंत्री अर्जुन बामणिया ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. वहीं परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली.

टीएडी मंत्री ने फहराया तिरंगा

Dungarpur: डूंगरपूर जिलेभर में 76वां स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया. डूंगरपुर शहर के लक्ष्मण मैदान में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान टीएडी मंत्री अर्जुन बामणिया ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया. वहीं परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली. वहीं 75 लोगों का सम्मान भी किया गया. तिरंगा फहराने के बाद परेड के साथ ही रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने रोमांचित कर दिया. लोगों ने हाथो में तिरंगा थामे भारत माता के जयकारे लगाए. 

डूंगरपुर जिले में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह शहर के लक्ष्मण मैदान में आयोजित हुआ. इस दौरान समारोह के मुख्य अतिथि टीएडी मंत्री अर्जुन बामणिया ने झंडारोहण किया. इस दौरान राष्ट्रगान गाया गया और इसके बाद मंत्री अर्जुन बामणिया ने परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली. पुलिस, स्काउट, स्कूली बच्चों समेत 23 टुकड़ियों की ओर से मार्च पास्ट की सलामी दी गई.

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर लगाया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी

कोरोनाकाल के दो साल बाद मैदान में स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए लोगों की भीड़ रही. इस मौके पर अनुसूचित जाति और वित्त आयोग के अध्यक्ष डॉ शंकर यादव, एमएलए गणेश घोघरा, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव, एसपी राशि डोगरा, सभापति अमृत कलासुआ मोजूद रहे. 

इस दौरान एडीएम हेमेंद्र नागर ने राज्यपाल के संदेश को पढा और दो साल से सादगी से मना रहे स्वतंत्रता दिवस पर इस बार रंगारंग सांस्कृतिक हुए. स्कूली बच्चों की ओर से योग और देशभक्ति गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति दी गई. स्वतंत्रता सैनानियों की विधवाओं को प्रशस्ति पत्र और प्रतिक चिन्ह देकर सम्मानित किया. वहीं सालभर में बेहतरीन कार्य करने वाले 75 अधिकारियों, कर्मचारियों और भामाशाहों को समारोह के मुख्य अतिथि टीएडी मंत्री अर्जुन बामणिया ने सम्मानित किया.

Reporter: Akhilesh Sharma

डूंगरपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

स्वतंत्रता दिवस 2022: 1947 से पहले के चटखारे जिनके PM मोदी भी हैं मुरीद

राजस्थान की सास-बहू की जोड़ी ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा तिरंगा साफा

सांसद के बाद अब एक्स एमएलए पर जानलेवा हमला, अबतक जिंदा हूं तो सबके सामने बोल रही हूं- मेघवाल

Trending news