Dungarpur News: प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे नेत्रहीन छात्र ! भूखे मरने को हुए मजबूर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2347639

Dungarpur News: प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहे नेत्रहीन छात्र ! भूखे मरने को हुए मजबूर

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के फलोज में स्थित स्वामी विवेकानंद नेत्रहीन विशेष आवासीय स्कूल को चलाने वाली संस्था के रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण नहीं हुआ, जिसके कारण वहां रहकर पढने वाले नेत्रहीन विद्यार्थियों के सामने बहुत सी समस्याएं आ गई हैं. 

Dungarpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: डूंगरपुर जिले के फलोज में स्थित स्वामी विवेकानंद नेत्रहीन विशेष आवासीय स्कूल को चलाने वाली संस्था के रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण नहीं होने से वहां रहकर पढ़ने वाले नेत्रहीन विद्यार्थियों के सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है. वहीं, स्टाफ को भी वेतन नहीं मिल रहा है. इधर परेशान नेत्रहीन विद्यार्थियों व स्टाफ ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया. वहीं, कलेक्टर को ज्ञापन देकर राहत दिलाने की मांग की है. 

नहीं हो पाया संस्था के रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण
स्वामी विवेकानंद नेत्रहीन विशेष आवासीय स्कूल के शिक्षक ने बताया कि नेत्रहीन विशेष आवासीय स्कूल को चलाने वाली संस्था का पीडब्ल्यूडी रजिस्ट्रेशन एक जुलाई 2023 को समाप्त हो गया था. वहीं, संस्था ने 12 अप्रैल 2023 को ही नवीनीकरण की फ़ाइल चालान शुल्क के साथ जमा भी करवा दी थी, लेकिन संस्था के रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण नहीं हो पाया है. 

ये भी पढ़ें-सामूहिक अवकाश पर उतरे मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, मरीजों को हो रही परेशानी

बच्चों व स्टाफ ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
वहीं, संस्था के रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण नहीं होने पर सरकार की ओर से मिलने वाला अनुदान रुका हुआ है. यह स्कूल संभाग का एक मात्र विशेष नेत्रहीन आवासीय स्कूल है. स्कूल में कक्षा 1 से 12 तक 100 नेत्रहीन बालक-बालिकाएं अध्ययनरत है. वहीं, 17 स्टाफ कार्यरत है. इधर अनुदान रुक जाने से स्कूल के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है. नेत्रहीन बालक बालिकाओं को भोजन, पानी, दैनिक आवश्यक सामग्री और कर्मियों के वेतन नहीं मिलने जैसी समस्या सामने आ रही है. वहीं, धरना प्रदर्शन के बाद बच्चों व स्टाफ ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर समस्या के समाधान की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता पर हुआ जानलेवा हमला, बदमाशों ने ट्रेक्टर चढ़ा कर की मारने की कोशिश

Trending news