Dungarpur: शिक्षक संघ राष्ट्रीय के अधिवेशन में शिक्षा प्रणाली में सुधार को हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1370173

Dungarpur: शिक्षक संघ राष्ट्रीय के अधिवेशन में शिक्षा प्रणाली में सुधार को हुई चर्चा

शिक्षक संघ राष्ट्रीय का दो दिवसीय शिक्षक अधिवेशन जिला मुख्यालय पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में शुरू हुआ. अधिवेशन का उद्घाटन पूर्व राज्यमंत्री सुशील कटारा ने किया.

Dungarpur: शिक्षक संघ राष्ट्रीय के अधिवेशन में शिक्षा प्रणाली में सुधार को हुई चर्चा

Dungarpur: जिले में मंगलवार को शिक्षक संघ राष्ट्रीय का दो दिवसीय शिक्षक अधिवेशन जिला मुख्यालय पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में शुरू हुआ. अधिवेशन का उद्घाटन पूर्व राज्यमंत्री सुशील कटारा ने किया. दो दिनों तक चलने वाले अधिवेशन में शिक्षक वर्तमान शिक्षा प्रणाली में सुधार, बच्चो को आसान तरीके से और बेहतर शिक्षा देने को लेकर चिंतन करेंगे.

यह भी पढ़ें:​ Rajasthan CM : सचिन पायलट से नाराजगी का सवाल नहीं, राहुल गांधी के लिए हम जान दे सकते हैं - प्रताप सिंह खाचरियावस

डूंगरपुर जिले में आज से विभिन्न शिक्षक संगठनों का दो दिवसीय शिक्षक अधिवेशन शुरू हो चुके हैं, इसी के तहत डूंगरपुर शहर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में शिक्षक संघ राष्ट्रीय का दो दिवसीय शिक्षक अधिवेशन शुरू हुआ. अधिवेशन के उदघाटन सत्र के मुख्य अतिथि पूर्व राज्यमंत्री सुशील कटारा रहे वही अधिवेशन की अध्यक्षता जिला प्रमुख सूर्या अहारी ने की. शिक्षक अधिवेशन में शिक्षक संघ राष्ट्रीय से जुड़े शिक्षको ने भाग लिया. इधर अधिवेशन के उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि पूर्व राज्यमंत्री सुशील कटारा ने शिक्षको को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा की कोरोना के 2 साल में सर्वाधिक नुकसान विद्यार्थियों का हुआ है.

2 बार विद्यार्थियों को प्रमोट किया गया

बिना परीक्षा के ही 2 बार विद्यार्थियों को प्रमोट किया गया, जिसके चलते बच्चो की पढ़ाई का स्तर गिरा है. ऐसे में उन्होंने कोरोना काल में विद्यार्थीयों की हुई पढ़ाई के नुकसान की भरपाई के लिए एक कार्ययोजना बनाने का आह्वान शिक्षकों से किया. इधर इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा की सरकार ने गांव-ढाणी स्कूले खोल दी और स्कूलों को क्रमोन्नत कर वाहवाही लूट ली, लेकिन इन स्कूलों में शिक्षको के पद रिक्त है.

वहीं, स्कूलों के पास कक्षा-कक्ष नहीं भवन भी जर्जर पड़े हैं, लेकिन उस और भी सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता है. इधर दो दिनों तक चलने वाले शिक्षक अधिवेशन में शिक्षक वर्तमान शिक्षा प्रणाली में सुधार, बच्चो को आसान तरीके से और बेहतर शिक्षा देने को लेकर चिंतन किया जाएगा.

Reporter- Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें: Adhar Devi Temple: 51 शक्तिपीठों में शामिल है माउंट आबू का यह मंदिर, गुप्त रूप में होती है माता की पूजा

 

Trending news