डूंगरपुर: दुबई में 41 लाख रुपये की ठगी करने वाला आरोपी इंदौर एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार
Advertisement

डूंगरपुर: दुबई में 41 लाख रुपये की ठगी करने वाला आरोपी इंदौर एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

Sagwara, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर में एक ठगी का मामला सामने आया है, जिसमें ठग ने दुबई में 41 लाख की ठगी की और इंदौर के एयरपोर्ट गिरफ्तार हुआ. इसके अलावा को डूंगरपुर के सागवाड़ा का रहने वाला है. 

डूंगरपुर: दुबई में 41 लाख रुपये की ठगी करने वाला आरोपी इंदौर एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

Sagwara, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा थाना पुलिस ने दुबई में 40.21 लाख रुपये की ठगी करने वाले आरोपी को इंदौर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी वापस दुबई जाने के फिराक में था. उसी समय पुलिस पहुंच गई और पकड़कर डूंगरपुर ले आई. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. 

डूंगरपुर जिले के थानाधिकारी हिमांशु सिंह ने बताया कि लिमड़ी निवासी रोशन पुत्र मोहनलाल दवे ने मामला दर्ज करवाया था. रिपोर्ट में रोशन ने बताया था कि दुबई में पीएम सूरत टेक्सटाइल के नाम से मीना बाजार में व्यापार करता है.  

यह भी पढ़ेंः पूर्व तय करेगा राजस्थान की सत्ता! कांग्रेस का किला भेदने के लिए अमित शाह ने बिछाई बिसात

वहीं, एक एफजर्ट आईटी इंटरनेशनल सॉल्यूशन कंपनी भी है. वह पीएम सूरत टेक्सटाइल शो रूम के ऊपर दुबई में ही रहता है. डूंगरपुर के दिवड़ा बड़ा निवासी 25 वर्षीय चिराग पुत्र भरतलाल जोशी दुबई में उसके पास रोजगार के लिए आया, जिस पर उसने चिराग को काम पर रख लिया. रोशन अपनी बहन की शादी होने से 2 अप्रैल को भारत आ गया. वहीं, चिराग दुबई में उसके कामकाज देखने लगा. 

चिराग ने 40 लाख 21 हजार रुपये का कलेक्शन कर मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया. वहीं, 7 अप्रैल को दुबई से भारत आ गया. चिराग ने उसके एफडजर्ट आईटी इंटरनेशनल सॉल्यूशन कंपनी से 48 हजार दिरम जो की भारतीय 10 लाख 65 रुपये गायब कर लिए. इसके बाद 7 अप्रैल को इसके पीएम सूरत टेक्सटाइल शो रूम से 1 लाख दीरम जो भारतीय 22 लाख 90 हजार रुपये ले लिए.

दुबई स्थित घर से 30 हजार दीरम 6 लाख 66 हजार रुपये ले लिए. इस तरह वह कुल 40.21 रुपये उसकी बिना जानकारी के लेकर भारत चला आया और उसके साथ ठगी की. मामले में पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपी चिराग की तलाश कर रही थी. पुलिस ने आरोपी को दिवड़ा और उसके रिश्तेदारों के यहां तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं लगा. 

इस दौरान पुलिस को पता लगा कि आरोपी चिराग मुंबई और मध्यप्रदेश की ओर घूम रहा है. वहीं, पुलिस को 6 मई को ये भी पता लगा की ठगी किए 40.21 लाख रुपये दुबई में कही छुपा दिए है, जिसे लेने वह वापस दुबई जाने वाला है. आरोपी चिराग के 27 मई से 2 माह की दुबई की वीजा जारी करवा दी है.ट

यह भी पढ़ेंः RSMSSB New Website : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की नई वेबसाइट RSSB नाम से शुरू, अब यहीं मिलेगा सबसे तेज अपडेट

पुलिस ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय को लिखकर आरोपी चिराग के विदेश जाने पर रोक लगाने के लिए एलओसी जारी करवाई. इधर, आरोपी चिराग के इंदौर हवाई अड्डे से दुबई जाने के सूचना पर थानाधिकारी हिमांशु सिंह, एएसआई दिग्विजय सिंह, सरोदा थाना एएसआई नरेंद्र सिंह, भूपेंद्र सिंह के टीम इंदौर हवाई अड्डे पर पहुंची. पुलिस ने आरोपी चिराग जोशी को दबोच लिया. पुलिस उसे पकड़कर डूंगरपुर लाई. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. 

Trending news