Dungarpur News: पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद जवानों को याद कर, सम्मान में किए यह काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1924692

Dungarpur News: पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद जवानों को याद कर, सम्मान में किए यह काम

Dungarpur latest News: डूंगरपुर जिले में पुलिस विभाग की ओर से पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया.  इस मौके पर पुलिस लाइन परिसर में शहीद स्मृति पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में शहीद कांस्टेबल प्रहलाद सिंह सहित देशभर के 189 शहीदों को श्रद्धांजलि दिया गया और सम्मान में 96 राउंड फायर भी किए गए.

फाइल फोटो

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में पुलिस विभाग की ओर से पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया.  इस मौके पर पुलिस लाइन परिसर में शहीद स्मृति पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में राजस्थान के शहीद कांस्टेबल प्रहलाद सिंह सहित देशभर के 189 शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद किया गया. वही शहीदों के सम्मान में 96 राउंड फायर भी किए गए.

यह भी पढ़े: पानी टैंक की सफाई करते समय हुई श्रमिक की मौत, जाने पूरी खबर

 

पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में एसपी कुंदन कवरिया, एएसपी निरंजन चारण सहित, रिटायर  और अन्य पुलिसकर्मियों ने, अमर जवान स्मारक पर शहीद हुए पुलिस के जवानों व अर्ध सैनिक बलो को पुष्प चक्र अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की. 

इस दौरान एसपी कुंदन कवरिया ने परेड का निरीक्षण किया. और एसपी ने देश के सभी राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों  को आदर दिया. साथ ही अर्द्ध सैन्य बलों के शहीद होने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के पदनाम और उनके नाम को बोलकर उनको सम्मान दिया . 

यह भी पढ़े: पुलिस ने पकड़ी शराब से भरी कार, तस्कर हुआ फरार

 

परेड में भाग ले रहे पुलिस अधिकारियों और कर्मियों ने शोक शस्त्र जताते हुए दो मिनिट सिर झुका कर और  मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. परेड में शामिल पुलिस बैण्ड ने लास्ट पोस्ट व राउज/रिवेली की धुन बजाई. शहीद दिवस परेड में शामिल पुलिस कर्मियों ने शहीद जवानों के लिए दो-दो राउन्ड  कर कुल 96 राउंड भी फायर की.

इस मौके पर आयोजित समारोह में एसपी कवरिया ने कहा, कि हमारी ओर से देश के शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी, जब हम उनके आदर्शों को आत्मसात करते हुए देश सेवा की प्रेरणा लें. उन्होंने कहा कि इन वीरों का बलिदान भारतीय पुलिस के कार्यो की उच्चतम परम्पराओं का प्रतीक है तथा कर्तव्यनिष्ठा का अनुपम आदर्श प्रस्तुत करता है.

Trending news