Dungarpur News:बुद्ध पूर्णिमा पर वन्य जीव गणना शुरू, 124 वनकर्मी वन्य जीवों की गणना में जुटे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2260364

Dungarpur News:बुद्ध पूर्णिमा पर वन्य जीव गणना शुरू, 124 वनकर्मी वन्य जीवों की गणना में जुटे

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में बुद्ध पूर्णिमा पर आज गुरुवार सुबह 8 बजते ही वन्य जीव गणना शुरू हो गई.भीषण गर्मी में वनकर्मी पेड़ो की छांव या दूसरी छायादार जगह पर बैठकर वन्य जीव की गणना में जुटे है.

Dungarpur News

Dungarpur News:राजस्थान के डूंगरपुर जिले में बुद्ध पूर्णिमा पर आज गुरुवार सुबह 8 बजते ही वन्य जीव गणना शुरू हो गई. जिले के 6 रेंज में 38 वाटर हॉल पर वन्य जीव गणना की जा रही है. गर्मी की वजह से 27 वाटर हॉल सुख चुके है. 

जहां इस बार गणना नही की जा रही है. भीषण गर्मी में वनकर्मी पेड़ो की छांव या दूसरी छायादार जगह पर बैठकर वन्य जीव की गणना में जुटे है. ये गणना 24 घंटे कल शुक्रवार सुबह 8 बजे तक चलेगी.

डूंगरपुर जिले के डीएफओ रंगास्वामी ने बताया की बुद्ध पूर्णिमा पर हर साल वन्य जीवों की गणना की जाती है. आज गुरुवार सुबह 8 बजे से जिले के सभी 6 वन रेंज में वन्य जीव गणना शुरू कर दी गई है. 

38 वाटर हॉल पर 124 वन कर्मी वन्य जीव गणना करने में जुटे है.वनकर्मियो के लिए कई जगह ऊंची मचान बनाई गई है. कई जगह पर पेड़ पर चढ़कर, छांव या परकोटे के पास बैठकर वनकर्मी वन्य जीव गणना में जुट गए है. 

भीषण गर्मी की वजह से इस बार जंगल में कई वाटर हॉल सुख चुके है. जिस वजह से 27 वाटर हॉल पर गणना नही की जा रही है. जबकि हर वर्ष 65 वाटर हॉल पर वन्य जीवों की गणना की जाती है. इन वाटर हॉल पर वन्य जीव के पानी पीने के लिए आते ही गणना में आ जाता है. डीएफओ ने बताया की आज पूरी रात वनकर्मी जंगल में रहकर वन्य जीवों की गणना करेंगे. कल शुक्रवार को सुबह 8 बजे तक ये वन्य जीव गणना पूरी होगी.

यह भी पढ़ें:आतंकी हमले में घायल फरहा लौटी जयपुर,बताया खौफनाक मंजर की दास्तान

यह भी पढ़ें:डीडवाना में बेशर्मी की सारे हदे पार,नाबालिग लड़की को अपहरण कर बनाया हवस का शिकार

Trending news