डूंगरपुर: सरदार पटेल महाकुंभ, पटेल, डांगी और पाटीदार समाज ने दिखाई ताकत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1886743

डूंगरपुर: सरदार पटेल महाकुंभ, पटेल, डांगी और पाटीदार समाज ने दिखाई ताकत

डूंगरपुर न्यूज: सरदार पटेल महाकुंभ में पटेल, डांगी और पाटीदार समाज ने ताकत दिखाई. इसमें उदयपुर और बांसवाड़ा संभाग के 9 जिलों से आए करीब 2 लाख समाज के लोगों ने एकता का परिचय देते हुए अपने हकों के लिए आवाज बुलंद की.

 

डूंगरपुर: सरदार पटेल महाकुंभ, पटेल, डांगी और पाटीदार समाज ने दिखाई ताकत

आसपुर,डूंगरपुर न्यूज: डूंगरपुर जिले के आसपुर विधानसभा क्षेत्र के नवा टापरा गांव में समग्र पटेल, डांगी और पाटीदार समाज की ओर से सरदार पटेल महाकुंभ का आयोजन किया गया. महाकुंभ में बांसवाड़ा और उदयपुर संभाग के 9 जिलों के लाखों पटेल, डांगी और पाटीदार समाज के लोगों ने भाग लेते हुए अपनी ताकत दिखाई. 

महाकुंभ में टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी आरक्षण देने, जनसंख्या के अनुपात में विधानसभा चुनाव में राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने सहित कई मांगों पर चर्चा की गई. वहीं उनकी मांगों को घोषणा पत्र में शामिल करने वाली पार्टी को समर्थन का ऐलान किया.

प्रदेश भर में सामाजिक सम्मेलन 

विधानसभा चुनाव नजदीक आते-आते राजनीतिक पार्टियों को चेताने के लिए प्रदेश भर में सामाजिक सम्मेलन हो रहे हैं. इसी कड़ी में डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम के पास स्थित नवा टापरा गांव में पटेल, डांगी पाटीदार समाज का सरदार पटेल महाकुंभ आयोजित हुआ. जिसमें उदयपुर और बांसवाड़ा संभाग के 9 जिलों से आए करीब 2 लाख समाज के लोगों ने एकता का परिचय देते हुए अपने हकों के लिए आवाज बुलंद की.

सुबह से ही नवा टापरा गांव में पटेल, डांगी और पाटीदार समाज के लोगों का पहुंचना शुरू हो गया. वहीं दोपहर तक साबला तथा बेणेश्वर जाने वाले मार्ग अवरूद्ध हो गए. बड़ी संख्या में समाज के लोग महाकुंभ में भाग लेने पहुंचे. जिसमे मावली से पूर्व विधायक पुष्कर डांगी, वल्लभ नगर से उदयलाल डांगी, डूंगरपुर के पूर्व भाजपा अध्यक्ष वेलजी पाटीदार, एन आर आई रमेश पाटीदार, कांग्रेस जिला अध्यक्ष वल्लभ राम पाटीदार भी शामिल हुए. 

राजनैतिक मांगों पर चर्चा 

महाकुंभ में वक्ताओं ने पटेल, डांगी और पाटीदार समाज के उत्थान के साथ कई राजनैतिक मांगों पर चर्चा की गई. महाकुंभ में वक्ताओं ने प्रदेश में ओबीसी वर्ग को लागू 21 फीसदी आरक्षण देने, आरक्षण लागू नहीं होने की स्थिति में ईडब्ल्यूएस का लाभ देने, ओबीसी की अलग से जनगणना करवाने, विधानसभा चुनाव में जनसंख्या के अनुपात में राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने, सरदार वल्लभ पटेल जयंती पर राजकीय अवकाश घोषित करने की मांग सरकार से की. वहीं उन्होंने कहा कि जो भी पार्टी विधानसभा चुनाव में उनकी मांगों को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करेगी समाज उसका समर्थन करेगा. वहीं ऐसा नहीं करने पर समाज का उम्मीदवार उतारने की भी चेतावनी दी.

ये भी पढ़ें

कौनसा है देश का पहला और विश्व का दूसरा ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनने वाला शहर? 

रहस्य: इस जगह पर हुई थी भगवान गणेशजी की उत्पत्ति,आज भी हैं भगवान शिव की आंखों के निशान मौजूद!

छात्रा ने दोस्त को मैसेज किया- मैंने जहर खा लिया, उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी? गुडबाय दोस्त

Trending news