अश्लील वीडियो बनाकर ऑनलाइन ठगी करने वाली मेवात गैंग का खुलासा, देशभर से की 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी
Advertisement

अश्लील वीडियो बनाकर ऑनलाइन ठगी करने वाली मेवात गैंग का खुलासा, देशभर से की 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की साइबर थाना पुलिस ने अश्लील वीडियो बनाकर ठगी करने वाली गैंग का खुलासा कर दिया है.  पुलिस ने मेवात गैंग के सरगना समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

अश्लील वीडियो बनाकर ऑनलाइन ठगी करने वाली मेवात गैंग का खुलासा, देशभर से की 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की साइबर थाना पुलिस ने अश्लील वीडियो बनाकर ऑनलाइन ठगी करने वाली मेवात गैंग का खुलासा किया है. मामले में साइबर थाना पुलिस ने मेवात गैंग के सरगना समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों ने अब तक देश में कई जगहों से 1 करोड़ से ज्यादा की ऑनलाइन ठगी की वारदातें कबूल कर ली है. आरोपी अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल कर वारदातों को अंजाम देते थे. पुलिस आरोपियों के सहयोगियों की तलाश कर रही है.

डूंगरपुर जिले के साइबर थानाधिकारी राकेश कटारा ने बताया कि 20 अक्टूबर को एक पीड़ित ने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई. इसमें बताया कि उसके मोबाइल नंबर पर एक कॉल आया, जिसमें लड़की का वीडियो बताकर उसके अश्लील वीडियो बना लिए और वीडियो को वायरल करने की धमकियां देने लगा. वीडियो को डिलीट करने की एवज में रुपये की मांग करने लगे, जिस पर 2 लाख 88 हजार 500 रुपये जमा करवाए. 

इसके बाद दिल्ली साइबर ऑफिस से विक्रम राठौड़ मुझे 1 लाख 15 हजार रुपये की अलग से मांग कर रहा है. इसके बाद ही वीडियो डिलीट करने की धमकियां दी जा रही है. इसके बाद शास्त्री कॉलोनी एसबीआई बैंक से राशि नेफ्ट की गई. पीड़ित व्यक्ति की ओर से साइबर थाने में शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की गई. साइबर थानाधिकारी राकेश कटारा ने बताया कि जांच के लिए हेड कांस्टेबल नवीनचंद्र, कांतिलाल, महावीर सिंह, जोगेंद्र सिंह, हिमांशु और हेमेंद्र सिंह की टीम जुट गई. 

पुलिस ने अकाउंट नंबर को खंगालते हुए आरोपियों के बारे में पता लगाया. इस पर अकाउंट होल्डर अश्विन पुत्र कालूराम निवासी अमृतगंज कॉलोनी छोटी सादड़ी जिला प्रतापगढ़ का मिला, जिससे पूछताछ के बाद पुलिस ने मामले में मुख्य सरगना हबीब खान पुत्र हाकम खान मेव मुसलमान निवासी सेदमपुर थाना गोविंदगढ़ जिला अलवर, कुलदीप पुत्र जुगलकिशोर शर्मा निवासी बसेड़ी कुंडाल थाना छोटी सादड़ी प्रतापगढ़, कुंदन पुत्र राजाराम मेघवाल निवासी मलावदा प्रतापगढ को गिरफ्तार कर लिया है.

जांच के दौरान सामने आया कि आरोपी कुलदीप और कुंदन ने सरकारी योजनाओं में लॉन का पैसा दिलाने के नाम पर अकाउंट खुलवाया था. इस अकाउंट का पासबुक, चेक बुक, एटीएम कार्ड भी ले लिए. पुलिस ने छानबीन करते हुए आरोपी कुलदीप को हिरासत में लेकर पड़ताल की है. इस पर कुलदीप ने बताया कि उसके साथी कुंदन मेघवाल के साथ मिलकर छोटी सादड़ी में को लोगों के खाते सरकारी योजनाओं के पैसे आने की बात बताकर खाते खुलवा लिए. इसके बाद इन बैंक खातों को मेवात गैंग के हबीब खान और उसके साथियों को 5-5 हजार रुपये के एक खाते के हिसाब से जयपुर जाकर बेच देते थे.

पूछताछ में आरोपी हबीब ने पुलिस को बताया कि वे लड़की के नाम की फर्जी आईडी बनाते थे. इसके बाद अलग-अलग नंबर पर दोस्ती के लिए रिक्वेस्ट भेजते थे. इसके बाद सामने वाले व्यक्ति को वीडियो कॉल कर लड़की का फोटो लगा वीडियो दिखाकर उनके अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लेते. इसके बाद वही वीडियो उन्हें भेजकर रुपये की डिमांड करते थे. पीड़ित की ओर से रुपये जमा कराते ही उसे निकाल लेते थे.

यह भी पढ़ें - गुजरात में अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर हमला, कहा जब मोदी का नाम ही काफी तो इतने दौरे क्यों ?

1 करोड़ से ज्यादा की ठगी कबूली
मुख्य सरगना हबीब ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने अब तक एक करोड़ से ज्यादा की ठगी की वारदाते कबूल कर ली है. महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, बिहार, उड़ीसा, राजस्थान समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में ये ठगी की गई है. हबीब ने ये भी बताया कि अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा 29 लाख रुपये की ठगी भी कर चुके है. पश्चिम बंगाल के एक व्यक्ति से सबसे ज्यादा 10 लाख रुपये का लेनदेन मिला है, पुलिस अब सभी अकाउंट को खंगाल रही है.

साथियों की तलाश में जुटी पुलिस
एसएचओ राकेश कटारा ने बताया कि मामले में आरोपी बलविंद्र सिंह पुत्र जोगेंद्र सिंह निवासी बड़वाल सिख सैदमपुर जिला अलवर, मजलिस पुत्र सामिन खानमेव मुसलमान निवासी सहानका थाना सीकरी जिला भरतपुर, तोहिद खान पुत्र हाकिमदिन खान मेव मुसलमान निवासी नुरखान का बांस चोरोटी पहाड़ थाना एमआईए अलवर का नाम सामने आया है और पुलिस उसके साथियों की तलाश कर रही है.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में आएंगे 2 लाख, इस तारीख को बकाया DA का भुगतान

श्रीगंगानगर: लुटेरी दुल्हन जेवरात-नकदी लेकर फरार, शादी के बाद युवक के सपने हुए चकनाचूर

नए साल से पहले दिसंबर से मेष-मिथुन के साथ इन राशियों होगी मौज, शुक्र, बुध और सूर्य की कृपा बरसेगी

Trending news