Dungarpur News: सामूहिक अवकाश पर उतरे मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, मरीजों को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2347559

Dungarpur News: सामूहिक अवकाश पर उतरे मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, मरीजों को हो रही परेशानी

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स आज सामूहिक अवकाश पर उतर गए है. डॉक्टर्स ने डाइंग कैडर को हटाकर राज्य सेवा नियमों को लागू करने की मांग की है.  

 

Dungarpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: डूंगरपुर जिले के मेडिकल कॉलेज डूंगरपुर के डॉक्टर्स आज सोमवार को डाइंग कैडर के विरोध में सामूहिक अवकाश पर उतर गए है. इस दौरान डॉक्टर्स ने मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शन करते हुए सरकार से डॉक्टर डाइंग कैडर को हटाकर राज्य सेवा नियमों को लागू करने की मांग की है. वहीं, मांगे नहीं माने जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. 

सामूहिक अवकाश पर उतरे डॉक्टर्स  
डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज से जुड़े डॉक्टर आज सोमवार को डूंगरपुर अस्पताल में एकत्रित हुए. इसके बाद डॉक्टर्स सामूहिक अवकाश पर उतरते हुए अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए अपना विरोध जताया. वहीं, डॉक्टर्स के सामूहिक अवकाश पर उतर जाने से मरीजो को परेशानी का सामना भी करना पड़ा. 

डॉ. प्रभाष भावसार ने बताया कि सरकार की ओर से पेश किए गए बजट में राजमेस में राज्य सेवा के नियम लागू करने की बात कही गई है, लेकिन वित्त विभाग और राजमेस में कार्यरत सभी डॉक्टरों पर ये नियम लागू नहीं किया है. 1 अगस्त से राजमेस में नियुक्त होने वाले डॉक्टरों पर राज्य सेवा के नियम लागू होंगे. इस तरह के आदेश जारी करने की जानकारी मिली है. 

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी 
वहीं, वर्तमान में कार्यरत सभी डॉक्टरों पर डाइंग कैडर लागू करने का निर्णय लिया है. डॉक्टरों ने इस निर्णय को पूरी तरह से गलत और अतार्किक बताया है. इससे डॉक्टरों का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा. डॉक्टरों ने राजमेस में राज्य सेवा नियमों को लागू करने की मांग रखी है. वहीं, ये मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता पर हुआ जानलेवा हमला, बदमाशों ने ट्रेक्टर चढ़ा कर की मारने की कोशिश

Trending news